अमेरिकी हमले में IS के खुरासान मॉड्यूल की तबाही से भारत को मिली राहत
अमेरिकी हमले में IS के खुरासान मॉड्यूल की तबाही से भारत को मिली राहत
Share:

नई दिल्ली: कल अमेरिका द्वारा अफगानिस्तान में किये गए सबसे बड़े हमले से भारत को भी बड़ी राहत मिली है. अमेरिका के हमले में आईएस का खुरासान मॉड्यूल नेस्तनाबूद हो गया है, जिसकी भारत पर बुरी नजर थी. बताया जा रहा है कि जिस जगह अमेरिका ने सबसे बड़ा गैर परमाणु बम GBU-43 फोड़ा वो जगह आईएस आतंकियों के खुरासान मॉड्यूल का मुख्यालय थी.

आपको जानकारी दे दें कि खुरासान अफगानिस्तान का पुराना नाम है. इसी के नाम पर ये आतंकी मॉड्यूल बना है. आईएस के खुरासान मॉडयूल को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएस का खुला समर्थन है. इसी मॉड्यूल के जरिए आईएस जेहादी तैयार किये जाते है.खुरासान मॉड्यूल के द्वारा आंतकवादी संगठन आईएसआईएस भारत समेत एशिया के बड़े हिस्से पर अपना कब्ज़ा चाहता है.

स्मरण रहे कि पिछले दिनों लखनऊ में हुए सैफुल्लाह नाम के आतंकी के एनकाउंटर और कानपुर से कई गिरफ्तारियों के बाद पुलिस को जो दस्तावेज मिले थे, उनसे पता चला था कि ये सभी आईएस के खुरासान मॉड्यूल से प्रभावित थे.खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि आईएस के खुरासान मॉड्यूल ने अफगानिस्तान में केरल के उन 21 लड़कों को भी ट्रेनिंग दी जो पिछले साल लापता हो गए थे. दरअसल खुरासान मॉड्यूल ने 2020 तक भारत और दुनिया के कई देशों को अपने चंगुल में जकड़ने के मंसूबे पाल रखे थे.जिन्हे अमेरिका ने बम गिराकर ध्वस्त कर दिया.

यह भी देखें

अफगानिस्तान में आईएस आतंकियों पर बड़ा अमेरिकी हमला, 11 टन का बम गिराया

चॉकलेट केक खाते हुए ट्रम्प ने सीरिया पर गिराई 59 मिसाइलें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -