अमेरिकी श्रम विभाग पर लगाया गया आरोप, जानिए क्यों ?
अमेरिकी श्रम विभाग पर लगाया गया आरोप, जानिए क्यों ?
Share:

हाल ही में, यूएस लेबर विभाग के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं। विश्वविद्यालयों और व्यवसायों सहित सत्रह व्यक्तियों और संगठनों ने अमेरिकी श्रम विभाग के खिलाफ मुकदमा दायर किया है जिसमें एच -1 बी वीजा से संबंधित मजदूरी पर अपने हालिया अंतरिम अंतिम नियम का दावा किया गया है। सोमवार को कोलंबिया जिला के लिए यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में दायर मुकदमे ने आरोप लगाया कि खराब तरीके से तैयार किए गए और अनुचित तरीके से जारी किए गए नियम ने नियम बनाने के लिए प्रक्रियात्मक नियमों का पालन नहीं किया है और यह लगातार मनमाना, गलत और तर्कहीन है।

H-1B वीजा एक गैर-आप्रवासी वीजा है जो अमेरिकी कंपनियों को विदेशी कर्मचारियों को विशेष व्यवसायों में नियोजित करने की अनुमति देता है जिन्हें सैद्धांतिक या तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है। यह भारतीय आईटी पेशेवरों में सबसे अधिक मांग वाला है। “प्रचलित वेतन में वृद्धि से अमेरिकी आर्थिक विकास या किसी भी श्रमिक को लाभ नहीं होगा; अध्ययन के बाद अध्ययन से पता चला है कि H-1B वीजा धारक अमेरिकी नौकरियों का सृजन करते हैं, ”जेसी आशीर्वाद ने अमेरिकी आव्रजन वकील एसोसिएशन (AILA) में संघीय मुकदमेबाजी के निदेशक का दावा किया। विनियमन, उन्होंने कहा, शैक्षणिक संस्थानों, गैर-लाभ, अस्पतालों, स्टार्ट-अप और छोटे व्यवसायों सहित अर्थव्यवस्था के हर कोने में तत्काल और अनावश्यक नुकसान पहुंचा है।

“स्पष्ट रूप से, कोरोना महामारी और आर्थिक उथल-पुथल के दौरान हमें जो आखिरी चीज चाहिए वह है एक नियम जो बाजार और अमेरिकी कार्यबल की गलत और गलत समझ पर आधारित है। यह हमारे आर्थिक सुधार को बाधित करेगा, इसे बढ़ाएगा नहीं, ”आशीर्वाद ने कहा। इस महीने की शुरुआत में, श्रम विभाग ने H-1B धारकों और अन्य विदेशी श्रम कार्यक्रमों के लिए मजदूरी के स्तर को उचित रूप से पहचानने के लिए एक नियम प्रकाशित किया, जो कि व्हाइट हाउस के अनुसार H-1B श्रमिकों की गुणवत्ता को बढ़ाएगा और समान रूप से नियोजित मजदूरी को बेहतर ढंग से प्रतिबिंबित करेगा। अमेरिका में श्रमिक। नियम एक नियोक्ता की श्रमिकों को सस्ते विदेशी श्रम के साथ बदलने की क्षमता को प्रतिबंधित करेगा और यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि कम लागत वाले विदेशी श्रमिकों की उपस्थिति से मजदूरी को दबाया न जाए।

अर्जेंटीना में पार हुआ कोरोना संक्रमितों का 1 मिलियन का आंकड़ा

ऑस्ट्रेलिया मालाबार नौसैनिक अभ्यास में शामिल होगा: भारत

'वैक्सीन से नहीं रुकेगा कोरोना, कई देशों में 'आम' हो जाएगी ये बीमारी'.... ब्रिटेन के चीफ साइंटिस्ट का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -