अर्जेंटीना में पार हुआ कोरोना संक्रमितों का 1 मिलियन का आंकड़ा
अर्जेंटीना में पार हुआ कोरोना संक्रमितों का 1 मिलियन का आंकड़ा
Share:

कोरोना के मामले दुनिया भर में बढ़ रहे हैं। अर्जेंटीना में भी ऐसी ही स्थिति बनी हुई है। दक्षिण अमेरिकी राष्ट्र की उफान भरी राजधानी से दूर बैठे, उशुइया में स्वास्थ्य कर्मी महामारी की शुरुआत में अंटार्कटिक में नियंत्रण करने की उम्मीद कर रहे विदेशियों के बीच एक छोटे से प्रकोप को रोकने में सक्षम थे। लेकिन अर्जेंटीना ने सोमवार को 1 मिलियन वायरस के मामलों को पार कर लिया, यह अब उशुहिया जैसे छोटे शहर हैं जो सबसे उल्लेखनीय वृद्धि में से कुछ देख रहे हैं।

डॉक्टरों को पिछले महीने में कोरोना रोगियों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ानी पड़ी है। हाल ही में परीक्षण किए गए लोगों में से कम से कम 60% वायरस के लिए सकारात्मक हो रहे हैं। "हम देश के उदाहरण थे" उशुइया क्षेत्रीय अस्पताल के निदेशक डॉ. कार्लोस गुगलिम्मी ने कहा। "जाहिर है कि कोई कोरोनावायरस के साथ आया था। "लैटिन अमेरिका के पार, तीन अन्य राष्ट्रों को आने वाले हफ्तों में 1 मिलियन केस मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए माना जाता है - कोलंबिया, मैक्सिको और पेरू। गंभीर निशान के रूप में लैटिन अमेरिका दुनिया के उच्चतम दैनिक मामले में से कुछ को दर्ज करना जारी रखता है।"

वही अभी भी कुछ देशों में महत्वपूर्ण गिरावट देखी गई है, सभी में थोड़ी राहत मिली है, एक नगरपालिका में मामलों को कम करने के लिए केवल दूसरे में वृद्धि करने के लिए। प्रक्षेपवक्र दिखा रहा है कि महामारी लैटिन अमेरिका के किसी भी कोने को बिना छोड़े जाने की संभावना है। कोलंबिया में एंडीज विश्वविद्यालय में एक सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रोफेसर डॉ। लुइस जोर्ज हर्नांडेज़ ने कहा, "दूसरी लहर पहली बार समाप्त हुए बिना आ रही है।" अर्जेंटीना ने दुनिया के सबसे लंबे समय तक लॉकडाउन में से एक के बावजूद सर्पिल मामलों को देखा है।

ऑस्ट्रेलिया मालाबार नौसैनिक अभ्यास में शामिल होगा: भारत

'वैक्सीन से नहीं रुकेगा कोरोना, कई देशों में 'आम' हो जाएगी ये बीमारी'.... ब्रिटेन के चीफ साइंटिस्ट का दावा

भारत की हिरासत में आया चीनी सैनिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -