अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना महामारी में यात्रा को लेकर की ये अहम घोषणा
अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना महामारी में यात्रा को लेकर की ये अहम घोषणा
Share:

अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस कोरोना महामारी में यात्रा के बारे में एक महत्वपूर्ण निर्णय की घोषणा की है। शुक्रवार को, अधिकारियों ने घोषणा की कि पूरी तरह से टीकाकरण किए गए लोग फिर से यात्रा शुरू कर सकते हैं यदि वे मास्क पहनना और सामाजिक गड़बड़ी को देखते हुए सावधानी बरतें। सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका और टीकाकरण से जुड़े लोगों को यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी या यात्रा के बाद कोरोना परीक्षण नहीं करना होगा। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि टीकाकृत लोगों को अमेरिका के भीतर यात्रा करने की अनुमति है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए यह घोषणा की जाती है कि यात्रियों को विमान पर चढ़ने से पहले एक नकारात्मक कोरोना का परीक्षण करना चाहिए, आगमन के बाद परीक्षण किया जाना चाहिए, और स्थानीय अधिकारियों को अगर यह सुनिश्चित करना चाहिए संयुक्त राज्य अमेरिका को इसकी आवश्यकता है, सीडीसी ने एक बयान में कहा।

नए दिशानिर्देश कहते हैं कि यात्रा से पहले टीके लगाए गए यात्री कोरोना का परीक्षण किए बिना विदेश जा सकते हैं। हालांकि, यह ध्यान देने की आवश्यकता है कि इसे जारी किया गया था क्योंकि यात्रा अमेरिका में फिर से बढ़ रही है, विशेष रूप से वसंत ब्रेक और ईस्टर यात्राओं के कारण, लेकिन महामारी के शुरुआती महीनों में पूरी तरह से बंद होने के कारण। वैक्सीन की अंतिम अनुशंसित खुराक प्राप्त करने के दो सप्ताह बाद एक व्यक्ति को पूरी तरह से टीका लगाया जाता है। इसका मतलब है कि टीकों के लिए दूसरा शॉट जिसमें दो जॉब्स की आवश्यकता होती है।

वाशिंगटन में पुलिस अधिकारी की हुई मौत, एक घायल

6 अप्रैल को पाकिस्तान जाएंगे रूस के विदेश मंत्री लावरोव

वियना में ईरानी परमाणु समझौते पर अगले सप्ताहअमेरिकी प्रतिनिधियों की होगी बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -