6 अप्रैल को पाकिस्तान जाएंगे रूस के विदेश मंत्री लावरोव

इस्लामाबाद: इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय ने घोषणा की कि रूस के विदेश मंत्री सर्जी लावरोव का 6 से 7 अप्रैल तक पाकिस्तान का दौरा करने का कार्यक्रम है। मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने कहा कि चर्चाओं के व्यापक एजेंडे में दोनों देशों के बीच आर्थिक सहयोग पर विशेष ध्यान देने के साथ द्विपक्षीय संबंध शामिल होंगे।

रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखोरोवा ने मॉस्को में कहा कि लावरोव अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के साथ बातचीत करेंगे इससे पहले शुक्रवार को एक ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए जाहिद चौधरी ने यह भी कहा, 'दोनों पक्ष आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी अपने-अपने दृष्टिकोण साझा करेंगे।

जखोरोवा ने कहा, 'व्यापार, आर्थिक और आतंकवाद विरोधी सहयोग को और मजबूत करने के अवसरों सहित द्विपक्षीय संबंधों की मौजूदा स्थिति और उनके विकास की संभावनाओं पर विस्तृत चर्चा करने की योजना है। उन्होंने कहा कि दोनों विदेश मंत्री क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय एजेंडे से संबंधित मामलों पर विचारों का गहन आदान-प्रदान करेंगे और बहुपक्षीय स्थलों पर अफगान मुद्दों और सहयोग पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

जापान-अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने कोरियाई प्रायद्वीप के मुद्दे पर की चर्चा

इथियोपिया के साथ सीमा विवाद पर चर्चा के लिए सूडानी प्रतिनिधिमंडल अबू धाबी का किया नेतृत्व

रूस की एक अदालत ने प्रतिबंधित सामग्री को ना हटाने पर ट्विटर पर लगाया USD116,778 का जुर्माना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -