अमेरिका में हिंदू मंदिर पर हमला

By
Apr 20 2015 05:57 PM
अमेरिका में हिंदू मंदिर पर हमला
style="text-align: justify;">न्यूयार्क : अमेरिका में एक मंदिर को क्षति पहुंचाने से हिंदुओं और गैर-हिंदुओं दोनों में भय व्याप्त है। इस बीच उन्होंने मंदिर को ठीक करने के लिए मदद की पेशकश की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, देश में मंदिरों पर हमले की कई घटनाएं सामने आई हैं। डलास के उपनगर लेक हाइलैंड के उत्तरी टेक्सास में हिंदू मंदिर के दरवाजे पर शैतान की पूजा करने वाली पेंटिंग बना दी गई थी। हमलावरों ने अपने पीछे अंतर्राष्ट्रीय गिरोह मारा साल्वात्रुचा के निशान छोड़े हैं। 

यह गिरोह अप्रवासी नागरिकों का है, जिसका प्रभुत्व कैथोलिक देश अल सल्वाडोर पर है और यह अमेरिका में भी सक्रिय है। डलास-फोर्ट वर्थ इलाके के 11सीबीएस नेटवर्क के मुताबिक, मंदिर बोर्ड की सदस्य कृष्णा सिंह ने कहा कि मंदिर के सदस्यों ने 13 अप्रैल को भित्ति चित्रण देखा। उन्होंने कहा, "यह वास्तव में बेहद हैरान कर देने वाला था।" 11सीबीएस को नौ वर्षीय लड़की ग्रैसी रीड ने कहा, "इसने मुझे बेहद दुखी कर दिया। यह मेरे लिए डरावना है क्योंकि हो सकता है कि वे गिरजाघर के साथ भी ऐसा करें। " यह हमला मंदिरों पर हो रहे हमले की श्रृंखला में एक और हमला था। 

फरवरी में उत्तर-पश्चिम अमेरिका में दो मंदिरों पर हमला किया गया था। पिछले साल अगस्त में जार्जिया स्थित विश्व भवन हिंदू मंदिर में भगवान शिव की मूर्ति को काले रंग से खराब कर दिया गया था। इस घटना के संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इस बीच, धार्मिक अहिष्णुता को लेकर भारत की आलोचना करने वाले राष्ट्रपति बराक ओबामा और ईसाई नेताओं ने रविवार को टेक्सास में हुई घटना को लेकर अब तक कोई बयान नहीं दिया है।