उर्जित पटेल ने संभाली आरबीआई गर्वनर की कमान
उर्जित पटेल ने संभाली आरबीआई गर्वनर की कमान
Share:

 नई दिल्ली:  उर्जित पटेल को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का नया गर्वनर बनाया गया है। सोमवार को उन्होंने अपना पद संभाल लिया है। गौरतलब है पटेल आरबीआई के 24 वे गर्वनर होंगे।

उन्होंने पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि जो भी चुनौतियां उनके सामने होगी, उन्हें वे पूरा करने का प्रयास करेंगे। आपको बता दें कि हाल ही में रघुराम राजन गर्वनर पद से सेवानिवृत्त हुये है।

चुनौतियों से निपटना होगा-

उर्जित पटेल के सामने विभिन्न चुनौतियां होगी। इनमें जहां बैंकों के एनपीए को कम करना सबसे बड़ी चुनौती होगी तो वहीं वे समस्यायें भी सामने आएंगी, जो बीते कई सालों से रघुराम राजन भी झेलते रहे है। गौरतलब है कि राजन ने अपने सेवानिवृत्ति के एक दिन पूर्व ही एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुये बैंकों की विभिन्न समस्याओं को उठाया था। नये गर्वनर पटेल का कहना है कि वे समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेंगे।

आपको बता दें कि पटेल सेंट्रल बैंक के डिप्टी गर्वनर रह चुके है। वैसे पटेल को कुशल प्रशासक तो समझा ही जाता है उनके पास सेन्ट्रल बैंक के डिप्टी गर्वनर के रूप में भी लंबा अनुभव है। उम्मीद की जा रही है कि पटेल के कार्यकाल में न केवल बैंकों की समस्यायें दूर होगी वहीं वे आरबीआई को भी नये सौपान पर ले जायेंगे।

RBI गवर्नर ने रिटायरमेंट के 1 दिन पहले दिया चौंकाने वाला बयान

रिजर्व बैंक यूनियनों ने पीडीएमए के खिलाफ लिखे पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -