उरी हमले की जांच में हुआ खुलासा, आतंकियों ने सैनिकों को किचन और स्टोररूम में बंद कर लगाई थी आग
उरी हमले की जांच में हुआ खुलासा, आतंकियों ने सैनिकों को किचन और स्टोररूम में बंद कर लगाई थी आग
Share:

नई दिल्ली : उरी में हुए आतंकी हमले की परतें धीरे धीरे खुल रही है. मामले की जांच कर रही नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी (एनआईए) को पता चला है कि आतंकवादियों ने सैनिकों को रसोई और स्टोर रूम में बंद करके आग लगा दी थी. जिस तरह आतंकवादियों ने हमला किया, उससे यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्हें अपने लक्ष्य के बारे में अच्छी तरह जानकारी थी. बता दें कि सबसे अधिक सैनिकों की मौतें रसोई और स्टोर रूम में ही हुईं.

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर केअनुसार आतंकवादियों ने दो इमारतों को बाहर से बंद कर दिया था और इसके बाद आग लगा दी, जबकि एनआईए सूत्रों केअनुसार आतंकवादियों ने अपने लक्ष्य को समझने के लिए कम से कम एक दिन का वक्त आर्मी ब्रिगेड हेडक्वाटर्स कॉम्पलेक्स के पास पहाड़ों में बिताया था.

खबरों के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि चार आतंकवादियों की टीम ने सबसे पहले एक पहरेदार को मारा. इसके बाद तीन आतंकवादी उस टेंट और बिल्डिंग की तरफ गए जहां सैनिक रह रहे थे, लेकिन एक आतंकवादी ऑफिसर्स मेस की तरफ चला गया. जांच कर रहे सूत्रों के अनुसार आतंकवादी पाकिस्तान से आए थे या नहीं, इस बात का पता उनके पास से मिले डैमेज्ड जीपीएस से ही चलेगा.

ऐसा माना जा रहा है किआतंकी इसी जीपीएस के जरिए हाजी पीर पास को पार करके उरी पहुंचे, जबकि उनके पास से मिला दूसरा जीपीएस सेट काफी अधिक क्षतिग्रस्त हो चुका है. एनआईए ने आतंकवादियों को दफनाने से पहले डीएनए सैंपल्स और फिंगरप्रिंट्स भी ले लिए हैं ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर इन्हें सबूत के तौर पर पेश किया जा सके.

भारत ने UN से कहा, पाकिस्तान ने किया कश्मीर पर..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -