डिप्टी सेक्रेटरी के पदों पर यहां हो रही है भर्ती, 1.19 लाख तक मिलेगा वेतन

संघ लोक सेवा आयोग ने डिप्टी सेक्रेटरी ग्रुप-ए पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। यूपीएससी भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 3 मई को ख़त्म हो रही है। अभ्यर्थी ऑफिशियल पोर्टल www.upsconline.nic.in के जरिये ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, किसी अन्य मोड के माध्यम से प्राप्त आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थी डिप्टी सेक्रेटरी ग्रुप-ए स्तर पर सरकार में विभिन्न मंत्रालयों / कॉन्ट्रैक्ट बेस विभाग (राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के अफसरों के लिए प्रतिनियुक्ति), सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (सार्वजनिक उपक्रमों) के तहत 3 साल की अवधि के लिए सम्मिलित होंगे। हालांकि, इस अवधि को पांच वर्ष तक के लिए बढ़ाया जा सकता है।  

पदों का विवरण: 
पद का नाम- डिप्टी सेक्रेटरी
कुल पद- 13

महत्वपूर्ण तिथियां: 
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी दिनांक- 03 मई 2021 
ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट आउट लेने की आखिरी दिनांक- 04 मई 2021

वेतनमान:
वेतन  न्यूनतम स्तर 7 वें सीपीसी के मुताबिक पे लेवल-12 के अनुरूप तय किया जाएगा (अनुमानित वेतन वर्तमान में डीए, टीपीटी भत्ता तथा एचआरए समेत लगभग 1,19,000 रुपये होगा)।

शैक्षणिक योग्यता:
अभ्यर्थी के पास इस पद के लिए अप्लाई करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ विश्वविद्यालय से चार्टेड अकाउंटेंट (सीए) /कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट / बैचलर ऑफ लॉ (एलएलबी), मास्टर्स इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए।

अनुभव: बैंकिंग, वित्तीय संस्थानों, नियामक निकायों, वैधानिक निकायों और शिक्षाविदों के किसी भी क्षेत्र में दस साल का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा: 
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन:
सभी अभ्यर्थी ऑफिशियल पोर्टल- upsconline.nic.in पर अप्लाई कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को दस्तावेजों / प्रमाण पत्रों को अपलोड करना होगा, जैसे कि, जन्म तिथि, शैक्षिक योग्यता, अनुभव से संबंधित दस्तावेज आदि। 

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे 

सेना ने पूर्वोत्तर के लिए आम प्रवेश परीक्षा को किया स्थगित

यूपीएससी अब भर्ती कर रहा है! वेतनमान की पेशकश लगभग लाख; विवरण की जांच

भारतीय खेल प्राधिकरण में कोच के 300 पदों पर निकली वेकेंसी, ये लोग कर सकते है आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -