यूपीएससी अब भर्ती कर रहा है! वेतनमान की पेशकश लगभग लाख; विवरण की जांच

संघ लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पदों के रिक्त पदों के लिए अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया है। आवेदन पत्र यूपीएससी के आधिकारिक पोर्टल पर जारी किया जाता है। सरकारी क्षेत्र में भर्ती होने के इच्छुक उम्मीदवारों को यहां विवरण की जांच करनी चाहिए ।

पात्र उम्मीदवारों को उप सचिव स्तर के अधिकारियों की पार्श्व भर्ती के लिए प्रस्ताव दिया जाएगा। यूपीएससी भर्ती 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन की जाएगी। उप सचिव के लिए कुल 13 पद रिक्त होने की घोषणा की गई है। साथ ही किसी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा और सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। चयनित अभ्यर्थी उप सचिव स्तर पर सरकार से जुड़ेंगे।

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 3 मई

वेतनमान -

यह यहां 7वें सीपीसी के अनुसार वेतन मैट्रिक्स में न्यूनतम वेतन स्तर-12 पर पेश किया जाता है, यानी वर्तमान स्तर में डीए, टीपीटी भत्ता और एचआरए सहित लगभग 1,19,000 रुपये के आसपास होगा।

शिक्षा योग्यता:

उप सचिव (बौद्धिक संपदा अधिकार): किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से बौद्धिक संपदा अधिकारों में विशेषज्ञता के साथ एलएलबी ।

उप सचिव (दिवाला और दिवालियापन संहिता, २०१६): मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से चार्टेड अकाउंटेंट (सीए)/कंपनी सचिव (सीएस)/कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट (सीएमए)/बैचलर ऑफ लॉ (एलएलबी) /मास्टर्स इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) ।

यूपीएससी भर्ती 2021 के लिए आवेदन करें -

ऑनलाइन आवेदन केवल आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से स्वागत किया ।

उम्मीदवारों को उन दस्तावेजों/प्रमाणपत्रों को अपलोड करना होगा जो उनसे पूछे जाते हैं जैसे, जन्म तिथि, शैक्षिक योग्यता, अनुभव, वांछनीय योग्यता (ओं), आदि । फ़ाइल का आकार संबंधित उपरोक्त मॉड्यूल के लिए 1 एमबी से अधिक नहीं है और "अपलोड अन्य दस्तावेज़" मॉड्यूल के लिए 2 एमबी है और प्रिंटआउट लेने पर सुपाठ्य है।

यह भी पढ़ें-

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -