आज होगी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा, रखना होगा इन नियमों का ध्यान
आज होगी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा, रखना होगा इन नियमों का ध्यान
Share:

संघ लोक सेवा आयोग रविवार मतलब आज, 4 अक्टूबर को सिविल सेवा प्रीलिम्स एग्जाम 2020 आयोजित करने जा रहा है। फर्स्ट शिफ्ट की एग्जाम अब से कुछ समय में मतलब कि प्रातः 9:30 बजे आरम्भ होने वाली है, जबकि सेकंड शिफ्ट दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी। रिपोर्टों के मुताबिक, भारत के 72 शहरों में 2,569 केंद्रों पर आयोजित होने वाली सिविल सेवा की प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के लिए लगभग 10 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया है। 

वहीं एग्जाम के संबंध में गवर्मेंट ने आश्वासन दिया है कि सभी एग्जाम सेंटर्स पर कड़े कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। कोरोना की के दौरान होने वाली इस एग्जाम के लिए यूपीएससी ने सिक्योरिटी की खास व्यवस्था की हैं। इसके अतिरिक्त छात्र-छात्राओं के लिए भी कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके मुताबिक, सभी कैंडिडेट्स को मास्क या फेस कवर पहनना आवश्यक होगा। किसी भी अभ्यर्थी को बिना मास्क अथवा फेस कवर के प्रवेश की मंजूरी नहीं दी जाएगी। हालांकि किसी को एग्जाम के दौरान या उसके पूर्व वैरीफिकेशन के लिए थोड़ी समय के लिए अपने मास्क को हटाने के लिए कहा जा सकता है।

इसके अतिरिक्त उन्हें पूरे समय मास्क पहनना होगा। वहीं अभ्यर्थी अपना स्वयं का सैनिटाइज़र एग्जाम हॉल में ले जा सकते हैं, परन्तु यह एक छोटे आकार की पारदर्शी बोतल में होना चाहिए। यूपीएससी के मुताबिक, कैंडिडेट्स को एग्जाम हॉल के भीतर सामाजिक दुरी का पूरा पालन करना होगा। इसके साथ-साथ पर्सनल हाइजीन का ख्याल रखना होगा। कैंडिडेट्स ध्यान रखें कि एग्जाम आरम्भ होने के 10 मिनट पहले बंद कर दिया जाएगा। इसलिए अभ्यर्थी वक़्त का विशेष तौर पर ध्यान रखें, क्योंकि देरी होने पर भी परीक्षाथियों को हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। साथ ही सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना अनिवार्य है।

PNB में करना चाहते है नौकरी, तो जल्द करे यहाँ आवेदन

DRDO में नौकरी पाने का अवसर, जल्द करे आवेदन

अगर आप है दसवीं पास, तो जल्द करें यहाँ आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -