यूपीएस और FedEx ने कहा- Covid 19 वैक्सीन शिपमेंट की योजना पर किया जा रहा है काम
यूपीएस और FedEx ने कहा- Covid 19 वैक्सीन शिपमेंट की योजना पर किया जा रहा है काम
Share:

यूपीएस और फेडएक्स के कारोबारी प्रतिद्वंद्वी अब अमेरिकी सरकार की मंजूरी हासिल करने वाले वैक्सीन उम्मीदवार के पहले फाइजर और बायोएनटेक द्वारा विकसित कोरोनोवायरस वैक्सीन को एक साथ मिलाने का काम कर रहे हैं। दो विशाल शिपिंग कंपनियों ने कहा कि वे अब उन योजनाओं को क्रियान्वित कर रहे हैं जो वे महीनों से काम कर रहे थे, शुक्रवार को देर से आने के बाद खाद्य और औषधि प्रशासन ने वैक्सीन आपातकालीन प्राधिकरण दिया।

यूपीएस ने एक बयान में कहा कि यह मिशिगन और विस्कॉन्सिन में भंडारण स्थलों से टीके की खुराक को लुइसविले, केंटकी में अपने एयर कार्गो हब तक पहुंचाएगा। वहां से अपनी अगली दिवस वायु सेवा का उपयोग करके देश भर के अस्पतालों और अन्य चिकित्सा सुविधाओं को खुराक वितरित की जाएगी, फाइजर सुविधाओं को छोड़ने के अगले दिन। कंपनी के स्वास्थ्य सेवा प्रभाग के अध्यक्ष वेस व्हीलर ने एक बयान में कहा, "यह सच का क्षण है जिसका हम इंतजार कर रहे हैं।" "योजना को कार्य में लगाने का समय आ गया है।"

यूपीएस ने अल्कोहल वाइप्स और सीरिंज जैसे वैक्सीन को प्रशासित करने के लिए आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति के साथ किटों की शिपिंग शुरू कर दी थी। वैक्सीन और सप्लीमेंट्री किट साइटों पर पहुंचने के बाद, टीके को एक फ्रिजी तापमान पर रखने के लिए 40 पाउंड अतिरिक्त सूखी बर्फ का एक और शिपमेंट दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त, फाइजर ने 10 दिनों तक कम से कम 975 खुराक को ठंडा रखने के लिए टीकों को सूखी बर्फ के साथ एक विशेष कंटेनर में पैक किया है। फाइजर और शिपमेंट कंपनियों से ट्रैकिंग डिवाइस दोनों चिपकाए जाएंगे। ट्रक में एक एस्कॉर्ट भी होगा। यूपीएस अल्ट्रालो-टेम्परेचर फ्रीजर फार्म स्थापित करता रहा है जो संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में अपने एयर कार्गो हब के पास शून्य से 112 डिग्री फ़ारेनहाइट के रूप में ठंड रखने में सक्षम हैं और लुइसविले हब में प्रति दिन 24000 पाउंड से अधिक सूखी बर्फ का उत्पादन कर रहे हैं।

तीव्र विकास गुवाहाटी को एसई एशिया का प्रवेश द्वार बनाया जाएगा

आत्‍मनिर्भर भारत पैकेज: मोदी सरकार ने MSMEs को दिए 21,000 करोड़, वित्त मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

भारत ने मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में चीन को पीछे छोड़ने का लक्ष्य तय किया - रविशंकर प्रसाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -