तीव्र विकास गुवाहाटी को एसई एशिया का प्रवेश द्वार बनाया जाएगा
तीव्र विकास गुवाहाटी को एसई एशिया का प्रवेश द्वार बनाया जाएगा
Share:

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार गुवाहाटी को दक्षिण पूर्व एशिया के प्रवेश द्वार के रूप में बदलने के लिए काम कर रही है। इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स की वार्षिक आम बैठक में बोलते हुए सोनोवाल ने कहा कि राज्य आसियान बाजार देख रहा है।

उन्होंने कहा "हम गुवाहाटी को न केवल पूर्वोत्तर के लिए प्रवेश द्वार के रूप में विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं, बल्कि दक्षिण पूर्व एशिया के लिए भी। आसियान ब्लॉक असम के लिए एक बड़ा और आकर्षक बाजार प्रदान करता है।" उन्होंने कहा कि 2018 में असम में आयोजित वैश्विक निवेशकों के शिखर सम्मेलन में राज्य को 79,000 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले थे, जिसमें से 55,000 करोड़ रुपये पहले ही राज्य में आ चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार महामारी के दौरान घोषित किए गए केंद्र के सहायता कार्यक्रम से एमएसएमई क्षेत्र के लिए 2,000 करोड़ रुपये का लाभ लाने में सक्षम है। राज्य के लिए फोकस क्षेत्र कृषि है, और इजरायल ने क्षेत्र के विकास के लिए सबसे अच्छी तकनीक प्रदान करने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि राज्य अब ब्रिटेन, सिंगापुर और यूएई जैसे देशों में कार्गो उड़ानों से सब्जियां भेज रहा है। सोनोवाल ने दावा किया कि राज्य ने कम मृत्यु दर से देखे गए कोविड- 19 को अच्छी तरह से संभाला है। सरकार अब स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -