संसद में लखीमपुर कांड पर हंगामा, राहुल गाँधी बोले- क्रिमिनल हैं अजय मिश्रा, बर्खास्त करे मोदी सरकार
संसद में लखीमपुर कांड पर हंगामा, राहुल गाँधी बोले- क्रिमिनल हैं अजय मिश्रा, बर्खास्त करे मोदी सरकार
Share:

नई दिल्ली: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया। विपक्षी सांसदों की मांग थी कि केंद्र सरकार को लखीमपुर मामले में SIT की रिपोर्ट आने के बाद अजय मिश्रा को बर्खास्त कर देना चाहिए। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का पुरजोर विरोध किया है।

उन्होंने कहा है कि अजय मिश्रा एक अपराधी हैं और उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। मोदी सरकार को उन्हें फ़ौरन बर्खास्त करना चाहिए। फिलहाल हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसके साथ ही उच्च सदन की कार्यवाही भी 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है। राहुल गांधी ने संसद के निचले सदन में कहा कि, 'हमें लखीमपुर के उस कांड के बारे में बोलने का अवसर मिलना चाहिए, जिसमें हत्याएं की गई है।'

राहुल गांधी ने कहा कि उस घटना में मंत्री की भी संलिप्तता रही है। उस घटना के संबंध में कहा जा रहा है कि वह एक साजिश थी। जिस मंत्री ने किसानों को मारा है, उसे पद से इस्तीफा देना चाहिए और उसे सजा मिलनी चाहिए। इस बीच खबर है कि अजय मिश्रा गृह मंत्रालय के अपने कार्यालय में मौजूद हैं और विभाग की बैठकों में शामिल हो रहे हैं। इससे समझा जा सकता है कि अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ केंद्र सरकार किसी प्रकार की कार्रवाई करने के मूड में नहीं है।

क्या मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करेगी मोदी सरकार ?

'अजय मिश्रा को जेल जाना ही होगा..', लखीमपुर हिंसा को लेकर केंद्र पर बरसे राहुल गांधी

ज्यादा बच्चे पैदा नहीं करेंगे, तो हम राज कैसे करेंगे.. ओवैसी साहब PM कैसे बनेंगे - AIMIM नेता का Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -