लाठीचार्ज मामले को लेकर बिहार में मचा बवाल, कइयों पर दर्ज हुई FIR
लाठीचार्ज मामले को लेकर बिहार में मचा बवाल, कइयों पर दर्ज हुई FIR
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित विधानसभा मार्च में हुए लाठीचार्ज का मामला अब तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। रविवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नीरज कुमार बबलू एवं पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। ये शिकायत मार्च के चलते कार्यकर्ताओं, नेताओं एवं चोटिल हुए व्यक्तियों को पीटे जाने को लेकर कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई है।

बता दें कि 13 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी के द्वारा विधानसभा मार्च का आयोजन किया गया था जिसमें गांधी मैदान से डाकबंगला चौराहे की तरफ जा रहे भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को रोक दिया गया था। इस भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने लाठियां बरसाई थी। इस लाठीचार्ज में भारतीय जनता पार्टी के कई नेता और मंत्री घायल हो गए थे जिन्हें चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। आज कोतवाली थाने में जीवेश मिश्रा एवं नीरज कुमार बबलू एक लिखित शिकायत दर्ज कराने पहुंचे थे। वही इस शिकायत में सीएम, डिप्टी सीएम, डीएम, SSP सहित कई आला अफसरों को अभियुक्त बनाते हुए FIR दर्ज कराई गई है। 

इस अवसर पर पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा ने बताया कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन में पुलिस मैनुअल को दरकिनार कर लाठीचार्ज किया गया। महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया। हम कानूनी तरीके से चलने वाले लोग हैं तथा नियमानुसार कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा, इसके लिए थाने में आवेदन दी गई है। वहीं भारतीय जनता पार्टी नेता की मौत पर उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम से पहले ही पुलिस की प्रतिक्रिया आनी आरम्भ हो गई। यह  बताता है कि सरकार की मंशा लीपापोती करने की है। बता दें कि पटना में हुए लाठीचार्ज के पश्चात् केंद्र से 5 सदस्यीय टीम भी इस मामले की तहकीकात करने के लिए पटना आई थी जिसकी रिपोर्ट आनी अभी शेष है।

आज विपक्ष की एकता बैठक में शामिल नहीं होंगे शरद पवार, बैंगलोर में बनेगी भाजपा को सत्ता से हटाने की रणनीति

'मेरे करियर के 8 साल बर्बाद हो जाएंगे, वायनाड के लोगों को मेरे बिना तकलीफ होगी..', दोषसिद्धि के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी

पाकिस्तान: मंदिर पर डकैतों ने रॉकेट लॉन्चर से किया हमला, 2 दिन पहले ढहा दिया गया था माता का 150 साल पुराना मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -