यूपी: नसबंदी ऑपरेशन के बाद महिला की तबियत बिगड़ी, कुछ देर बाद हो गई मौत, परिजनों का हंगामा
यूपी: नसबंदी ऑपरेशन के बाद महिला की तबियत बिगड़ी, कुछ देर बाद हो गई मौत, परिजनों का हंगामा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के CHC हैदरगढ़ में नसबंदी कराने आई महिला की ऑपरेशन के बाद जान चली गई। मृतका के परिवार वालों ने डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। सोमवार (20 मार्च) को CHC हैदरगढ़ में नसबंदी कैंप लगा था। थाना सुबेहा के अंतर्गत आने वाले मनिकामऊ गांव निवासी शिवकुमार तिवारी की 36 साल की पत्नी संगीता भी ऑपरेशन के लिए आई थी। जिला मुख्यालय से आए डॉ. अजीत कुमार ने शाम को 15 महिलाओं का ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के बाद देर शाम संगीता की सेहत बिगड़ने लगी। 

परिवार वाले बताते हैं कि रात करीब 8 बजे महिला ने CHC में ही दम तोड़ दिया। मगर, डाक्टरों ने आनन-फानन में उसे जिला मुख्यालय रेफर कर दिया गया। जिला मुख्यालय पर चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। मृतका का पति शिव कुमार तिवारी गुजरात प्रान्त के सूरत में काम करता है। मृतका के जेठ राम कुमार तिवारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि डॉक्टर की ऑपरेशन एवं उसके बाद उपचार में लापरवाही करने के चलते महिला की मौत हुई है। इस संबंध में नसबंदी करने वाले डॉक्टर अजीत कुमार सिंह का कहना है कि नसबंदी के बाद महिला ठीक थी। खाना खाया और किसी तरह की समस्या नहीं थी। अचानक से उसकी मौत होना यह जांच का विषय है, जिसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा।

CMO डॉक्टर अवधेश यादव ने जानकारी दी है कि एडिशनल CMO की टीम मौके पर भेज दी गई है। जांच की जा रही है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण स्पष्ट होगा और फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अमृतपाल फरार ! HC ने कहा- हमें पंजाब पुलिस की कहानी पर भरोसा नहीं, 80000 जवानों के बीच वह भागा कैसे ?

कांग्रेस मतलब 'गाली' ! देश की सबसे पुरानी पार्टी के बारे में ये क्या बोल गए सीएम केजरीवाल ?

ऑल इंडिया पुलिस एथलेटिक्स चैंपियनशिप का उद्घाटन, खिलाड़ियों के लिए सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -