अमृतपाल फरार ! HC ने कहा- हमें पंजाब पुलिस की कहानी पर भरोसा नहीं, 80000 जवानों के बीच वह भागा कैसे ?
अमृतपाल फरार ! HC ने कहा- हमें पंजाब पुलिस की कहानी पर भरोसा नहीं, 80000 जवानों के बीच वह भागा कैसे ?
Share:

चंडीगढ़: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह आज तीन दिनों के बाद भी पंजाब पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. वहीं पंजाब की भगवंत मान सरकार ने उच्च न्यायालय को बताया है कि अमृतपाल अभी फरार है. इस पर उच्च न्यायालय ने राज्य की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए पूछा कि राज्य के 80 हजार पुलिस वाले क्या कर रहे थे? इस पर पंजाब पुलिस ने अदालत को बताया कि अमृतपाल पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत केस दर्ज किया गया है.

बता दें कि, अमृतपाल सिंह मामले में सुनवाई करते हुए पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय ने कहा कि पंजाब सरकार का खुफिया तंत्र पूरी तरह नाकाम रहा है. इस पर न्यायमूर्ति एनएस शेखावत ने पूछा कि अमृतपाल सिंह पर NSA क्यों लगाया गया है. पूरे अभियान की योजना बनाई गई थी फिर अमृतपाल कैसे फरार हो गया. जस्टिस शेखावत ने कहा कि, अमृतपाल के अलावा बाकी सभी लोग गिरफ्तार कर लिए गए. अदालत ने कहा कि हमें पंजाब पुलिस की कहानी पर भरोसा नहीं है.

इस पर पंजाब की भागवंत मान सरकार की तरफ से पेश हुए अटॉर्नी जनरल विनोद घई ने कहा कि पुलिस के पास भले ही हथियार थे, मगर हमें बल प्रयोग करने से रोक दिया गया. कुछ मामले इतने संवेदनशील होते हैं कि हम अदालत में उसकी व्याख्या नहीं कर सकते. हम अमृतपाल को गिरफ्तार करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं. सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति एनएस शेखावत ने कहा कि यदि अमृतपाल इतनी सुरक्षा के बीच भाग निकला, तो यह खुफिया तंत्र की नाकामी है. वह पूरे हथियार के साथ काफिले में जा रहा था. 

कांग्रेस मतलब 'गाली' ! देश की सबसे पुरानी पार्टी के बारे में ये क्या बोल गए सीएम केजरीवाल ?

ऑल इंडिया पुलिस एथलेटिक्स चैंपियनशिप का उद्घाटन, खिलाड़ियों के लिए सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान

क्यों अटका दिल्ली सरकार का बजट ? सीएम केजरीवाल और LG के अलग-अलग दावे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -