चुनाव आयोग के पुरस्कारों में यूपी ने बाज़ी मारी
चुनाव आयोग के पुरस्कारों में यूपी ने बाज़ी मारी
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने वर्ष 2017 के बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेज नेशनल अवॉर्ड की घोषणा कर दी .इनमें यूपी ने बाज़ी मार ली है .यूपी को चार श्रेणियों में पुरस्कार मिले हैं . दो अवॉर्ड व्यक्तिगत श्रेणी में जबकि एक राज्यों के बीच मिला है. इसके अलावा मतदाता जागरूकता-शिक्षा के सर्वोत्कृष्ट अभियान के लिए तय राष्ट्रीय पुरस्कार भी यूपी ने हासिल किया है .

आपको बता दें कि निर्वाचन आयोग ने इलेक्शन मैनेजमेंट, स्वीप, आईटी, सिक्योरिटी मैनेजमेंट, ईआर व इनोवेशन सहित कुल छह श्रेणियों में पुरस्कार घोषित किए . प्रत्येक श्रेणी में सामान्य , विशेष औरराज्य पुरस्कार दिए जाएंगे. इन पुरस्कारों के लिए गत दिनों दिनों केंद्रीय निर्वाचन आयोग में प्रेजेंटेशन दिया गया था.राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर यह पुरस्कार नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में देंगे.

उल्लेखनीय है कि यूपी को विधानसभा चुनाव 2017 में अच्छी सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुरक्षा प्रबंध श्रेणी का राज्य पुरस्कार दिया जाएगा. चुनाव अभियान में नव प्रयोगों के लिए लखनऊ के डीएम कौशलराज शर्मा और इलाहाबाद की अपर नगर आयुक्त ऋतु सुहास पुरस्कृत होंगी.दिव्यांगों को मतदान केंद्र तक लाने के लिए किए गए दो प्रयोगों के लिए यूपी को पुरस्कार के लिए चुना गया है.

यह भी देखें

एमपी में चुनावों को लेकर शासन की तैयारियां शुरू

लाभ के पद मामले में अब हरियाणा के चार विधायक घिरे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -