5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य बनेगा यूपी, एक और हवाई अड्डे की सौगात देंगे PM मोदी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 340.82 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार (25 नवंबर 2021) को नोएडा के जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (NIA) का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इसके बाद उत्तर प्रदेश भारत का एकमात्र ऐसा सूबा बन जाएगा, जिसके पास पाँच इंटरनेशनल एयरपोर्ट होंगे।

उत्तर प्रदेश राज्य प्रशासन द्वारा सोमवार को जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि, '25 नवंबर को निर्धारित नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास के साथ, राज्य अब 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की राह पर है, जो किसी राज्य में सबसे अधिक है।' भाजपा कि अगुवाई वाली यूपी सरकार ने एक अपने बयान में आगे कहा है कि, 'पीएम मोदी का गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान राज्य में बुनियादी ढाँचे का निरंतर विकास कर रहा है।' बता दें कि यह एयरपोर्ट दिल्ली-NCR में बनने वाला दूसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा और इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भीड़भाड़ कम करने में सहायता करेगा। 

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, हवाई अड्डा दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, आगरा, फरीदाबाद और आसपास के इलाकों समेत कई शहरों के लोगों की सेवा करेगा। बता दें कि इस वर्ष 20 अक्टूबर को पीएम मोदी ने यूपी में कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था, जो राज्य का तीसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट है। इसके साथ ही, लखनऊ और वाराणसी में दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहले से संचालित हैं। 

2022 के चुनाव घोषणा पत्र को लेकर भाजपा ने शुरू की कसरत, गठित होंगी समितियां

यूपी चुनाव: क्या समाजवादी पार्टी ज्वाइन करेंगे कुमार विश्वास ? मुलायम यादव ने दिया बड़ा ऑफर

रामधुन गाने आ रहे हैं दिग्विजय सिंह, भाजपा विधायक ने भगवा रंग में रंग डाला कार्यालय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -