यूपी: दो ट्रेनों में आमने-सामने की भिड़ंत से रेलवे ट्रैक बाधित, कई गाड़ियां निरस्त
यूपी: दो ट्रेनों में आमने-सामने की भिड़ंत से रेलवे ट्रैक बाधित, कई गाड़ियां निरस्त
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जंक्शन के दक्षिणी केबिन के नजदीक गुरुवार (16 फ़रवरी) सुबह दो मालगाड़ियों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में एक मालगाड़ी का ड्राइवर जख्मी हो गया है। वहीं एक मालगाड़ी के लगभग आधा दर्जन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस दुर्घटना के बाद लखनऊ-वाराणसी और अयोध्या-प्रयागराज रेलवे ट्रैक बाधित हुआ हैं।

हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे अध‍िकार‍ियों में हड़कंप मच गया। आननफानन में GRP समेत रेलवे अध‍िकार‍ियों की टीम मौके पर पहुंच राहत एवं बचाव कार्य में लग गई है। लखनऊ-वाराणसी और अयोध्या-प्रयागराज रेलवे ट्रैक बाधित होने की वजह से सैकड़ों की तादाद में ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गई हैं। रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय जंक्शन के पास गुरुवार की भोर दो मालगाड़ियों की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। इस हादसे में एक मालगाड़ी का पायलट जख्मी हो गया है। छह डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के कारण, लखनऊ-वाराणसी रूट बाधित हो गया है। पूरे मामले में रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। गनीमत थी की पैसेंजर वाली गाड़ियां नहीं थीं, वरना जानमाल का  भारी नुकसान हो जाता।

रिपोर्ट के अनुसार, सुलतानपुर जंक्शन के दक्षिणी केबिन के पास एक ही ट्रैक पर दो मालगाड़ियों के आ जाने से यह दुर्घटना हुई। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई। माल गाड़ियों की जगह यात्री ट्रेनें होती तो काफी बड़ा हादसा हो सकता था। रेलवे के बड़े अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और ट्रैक से गाड़ियों के वैगन को हटाकर आवागमन बहाल करने का प्रयास शुरू कर दिया गया है।

BBC के दफ्तरों पर तीसरे दिन भी आयकर की छापेमारी जारी, कर्मचारियों को WFH का आदेश

TATA की ऐतिहासिक डील ! दिया 470 विमानों का सबसे बड़ा आर्डर, बाइडन-सुनक-मैक्रों सब हुए मुरीद

बाँदा: एक ही शादी से लौट रहीं दो गाड़ियां आपस में भिड़ीं, 5 लोगों की मौत, 6 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -