नागरिकता कानून से मचा बवाल, दो दिन के लिए टली पुलिस भर्तियां
नागरिकता कानून से मचा बवाल, दो दिन के लिए टली पुलिस भर्तियां
Share:

अलीगढ़: नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली और अलीगढ़ में हुई घटना को लेकर कानून व्यवस्था का असर मेरठ पुलिस लाइन में चल रही यूपी पुलिस सिपाही भर्ती प्रक्रिया पर भी पड़ा. जंहा गुरुवार को भर्ती प्रक्रिया न होने से नाराज सैकड़ों अभ्यर्थियों ने हंगामा किया. वहीं दोपहर तक अभ्यर्थी पुलिस लाइन में डटे रहे. बाद में मेरठ जोन के भर्ती बोर्ड के नोडल अधिकारी ने भर्ती बोर्ड को जानकारी दी. अधिकारियों ने इन सभी अभ्यर्थियों को समझाकर लौटा दिया. यूपी पुलिस सिपाही भर्ती 2018 के तहत प्रदेश के आठ सेंटरों पर नापतौल और शैक्षिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन चल रहा है. मेरठ पुलिस लाइन में मेरठ जोन के नौ जिलों का सेंटर बनाया गया है. 

सूत्रों की माने तो पुलिस लाइन में मेरठ, बुलंदशहर, गाजियाबाद, गौतमबुद्घनगर, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर के पैनल के अभ्यर्थियों की नापतौल और शैक्षिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन चल रहा है. प्रत्येक जिले के पैनल में एक एसडीएम, सीओ और शिक्षा विभाग के अधिकारी शामिल हैं. आज करीब एक हजार अभ्यर्थियों की मेरठ पुलिस लाइन स्थित सेंटर पर नापतौल और शैक्षिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन होना था. इसके लिए 750 अभ्यर्थी पहुंचे. भर्ती बोर्ड के पैनल में शामिल अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश ने कानून व्यवस्था को लेकर भर्ती बोर्ड निर्देश पर 19 और 20 दिसंबर को पुलिस लाइन स्थित सेंटर में भर्ती प्रक्रिया नहीं होगी. यह सुनकर अभ्यर्थियों ने हंगामा शुरू दिया. 

हम आपको बता दें कि अभ्यर्थियों कहा कि वह दूसरे जिलों से आए हैं और उन्हें परेशान होना पड़ रहा है. सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पहुंचे. मेरठ जोन के भर्ती बोर्ड के नोडल अधिकारी/ एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेयी ने बताया कि भर्ती बोर्ड को रिपोर्ट बनाकर भेजी गई है. जिसके बाद सभी अभ्यर्थियों से कहा गया कि जिन अभ्यर्थियों की 19 व 20 दिसंबर को नापतौल की तारीख थी, उनकी नापतौल और अन्य प्रक्रिया अब 29 व 30 दिसंबर को होगी. वहीं इस  बात का पता चला संजीव वाजपेई का कहना है कि जिन अभ्यर्थियों की नापतोल 19 दिसंबर को होनी थी उनकी नई तारीख 29 दिसंबर भर्ती बोर्ड ने तय की है. जबकि 20 को होने वाली भर्ती प्रक्रिया की तारीख 30 दिसंबर तय की गई है.

रिलीज हुआ आतिप नाइट्स का ट्रेलर, देखकर आपको आएगा खूब मजा

युवती से दुष्कर्म के मामले में जमानत पर छूटे आरोपी ने पीड़िता की बहन के साथ ही कर दी हैवानियत

स्कूल में हुआ 24 छात्राओं का यौन शोषण, दो आरोपी हुए अरेस्ट एक फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -