UP पुलिस में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
UP पुलिस में निकली नौकरियां, ये लोग करें आवेदन
Share:

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के पदों पर बहाली के लिए भर्तियां (UP Police Vacancy) निकाली है. कैंडिडेट्स जो भी इन पदों पर आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे UPPBPB के ऑफिशियल पोर्टल uppbpb.gov.in से अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 7 जनवरी से शुरू होगी. उत्तर प्रदेश पुलिस की आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इस के तहत कुल 930 पदों पर भर्तियां की जाएगी. कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन 28 जनवरी 2024 तक या उससे पहले कर सकते हैं. 

आवश्यक योग्यता:-
कैंडिडेट्स जो भी यूपी पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर के तौर पर नौकरी करने के इच्छुक हैं, उनके पास  इंटरमीडिएट पास होने के साथ कंप्यूटर इंजीनियरिंग, सूचना प्रौद्योगिकी या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए.

आयु सीमा:-
कैंडिडेट्स जो आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयु सीमा 01 जुलाई 2023 तक 18 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. सरकारी नियमों के मुताबिक कुछ श्रेणियों के लिए आयु में छूट का प्रावधान है.

चयन प्रक्रिया:-
उत्तर प्रदेश पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा के बाद स्किल टेस्ट और/या इंटरव्यू समिल्लित होने की संभावना है. यह बहु-स्तरीय चयन सुनिश्चित करता है कि इन अहम भूमिकाओं के लिए सबसे सक्षम और योग्य कैंडिडेट्स का चयन किया जाए.
UP Police Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

आवेदन शुल्क:-
कैंडिडेट्स जो भी यूपी पुलिस भर्ती के तहत इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 400 रुपये का ऑनलाइन भुगतान करना होगा.

12वीं पास के लिए नौसेना में निकली नौकरियां, यहाँ जानिए पूरा विवरण

यहां निकली 2000 से अधिक पदों पर नौकरियां, 8 जनवरी से करें आवेदन

असम राइफल्स में नौकरी पाने का मौका, लड़कियां भी कर सकती हैं आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -