भोजन की थाली दिखाकर खूब रोया UP पुलिस का सिपाही, मामला जानकर आपके भी निकल आएँगे आंसू

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में जिला मुख्यालय गेट पर हाथ में खाने की थाली लेकर एक सिपाही ने जमकर हंगामा किया। जी दरअसल यहाँ सिपाही के आरोपों ने यूपी पुलिस विभाग में खाने की गुणवत्ता की पोल खोल दी। आप सभी को बता दें कि यहाँ भोजन की थाली को लेकर हंगामा हुआ और हंगामा करने वाले सिपाही का आरोप है कि जवानों को खाने के लिए घटिया क्वालिटी का भोजन दिया जाता है। केवल यही नहीं बल्कि उसने कहा कि हमने इसे लेकर कई बार आवाज उठाई, मगर शिकायत के बाद भी उच्च अधिकारियों ने कोई सुनवाई नहीं की, जिसके बाद अब सिपाही हाथ में खाने की थाली लेकर सड़क पर निकल आया और जमकर रोने लगा।

आपको बता दें कि यह पूरा मामला जिला मुख्यालय के गेट का है। यहाँ जिला न्यायालय में सुरक्षा में तैनात एक सिपाही हाथ में खाने की थाली लेकर सड़क पर आ गया और जमकर हंगामा करने लगा। बताया जा रहा है सिपाही का आरोप है कि खाने के लिए जो भी दिया जाता है, वह बहुत ही घटिया क्वालिटी का है। केवल यही नहीं बल्कि इस दौरान सिपाही रोने भी लगता है और आते-जाते राहगीरों से अपनी व्यथा सुनाता है कि आखिर इन कच्ची रोटियों को कौन खा सकता है। उसका कहना यह भी है कि उसने ट्वीट के जरिए भी अपनी शिकायत दर्ज कराई थी मगर कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई। जी दरअसल सिपाही का कहना था कि उसने एसएसपी से मिलकर खाने की थाली दिखाई थी मगर उन्होंने थाली नहीं देखी और वहां पर मौजूद सिपाहियों ने मुझे ऑफिस से धक्के मारकर बाहर कर दिया।

इसी के साथ सिपाही रोते हुए कहता नजर आया कि, ‘कोई सुनने वाला नहीं है इस विभाग (पुलिस) में। अगर कप्तान साहब पहले ही सुन लिए होते तो मुझे यहां आने की जरूरत नहीं थी। कप्तान साहब यहां से गुजरे तो मैंने उनसे कहा कि इस थाली में से पांच रोटी आप खा लीजिए, अचार खा लीजिए… कम से कम आपको पता तो चले कि आपके सिपाही 12 घंटे ड्यूटी करने के बाद ये रोटियां खा रहे हैं। इन रोटियों को आप कुत्तों को डाल दीजिए। क्या आपके बेटा-बेटी इसे खा सकते हैं? मैं केवल आपसे यह पूछना चाहता हूं बस। मैं सुबह से भूखा हूं। मैं किससे कहूं…’

हालाँकि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने सिपाही को मनाने की कोशिश की, लेकिन सिपाही बड़े अफसरों को बुलाने पर अड़ा रहा। अंत में उस सिपाही को पकड़कर पुलिस लाइन भेज दिया मगर काफी देर तक चले इस हाई वोल्टेज के चलते पुलिस विभाग भी मूकदर्शक बना रहा और ज्यादा किरकिरी होने पर पुलिस ने सिपाही को पुलिस लाइन भिजवा दिया। अब यह देखना होगा कि आखिर किस पर क्या कार्रवाई होती है?

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, बरामद किया 266 किलो गांजा

'उपराष्ट्रपति बनने की मेरी कोई इच्छा नहीं थी', नीतीश कुमार ने दिया अब ये बड़ा बयान

राजू श्रीवास्तव की पत्‍नी से CM योगी ने की बात, करेंगे हर संभव मदद

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -