आज होगी पॉलीटेक्निक की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा, इन बातों का रखना होगा ध्यान

Sep 15 2020 10:20 AM
आज होगी पॉलीटेक्निक की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा, इन बातों का रखना होगा ध्यान

लखनऊ: पॉलीटेक्निक इंस्टीट्यूशंस में एडमिशन के लिए 15 सितंबर को ऑनलाइन एग्जाम होगी। दोनों पालियों में एग्जाम आरम्भ होने से पूर्व सभी कक्ष, कंप्यूटर, टेबल एवं कुर्सी को सैनिटाइज किया जाएगा। अभ्यर्थी को एग्जाम सेंटर में पर्स एवं ज्वेलरी लाने पर प्रतिबन्ध है। एग्जाम सेंटर में एंट्री से पूर्व अभ्यर्थियों की थर्मल स्कैनिंग होगी। फिर सैनिटाइज किए जाएंगे। इसके पश्चात् मेटल डिटेक्टर से चेक किया जाएग।

वही राज्य के 23 शहरों में होने वाली जॉइंट एडमिशन एग्जाम 2020 की ऑनलाइन परीक्षा के लिए 46,443 विद्यार्थी रजिस्ट्रड हैं। राजधानी लखनऊ में एग्जाम के लिए 7,675 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। प्रथम पाली प्रातः 9 से दोपहर 12 बजे तक तथा द्वितीय पाली दोपहर 2:30 से शाम 5:30 बजे तक होगी। प्रवेश परीक्षा परिषद के सेक्रेटरी एसके वैश्य ने बताया कि कोरोना के मद्देनजर जारी दिशा-निर्देशों के तहत विद्यार्थियों को मास्क एवं सैनिटाइजर लाने के आदेश दिए गए हैं।

साथ ही उन्होंने आगे बताया कि यदि किसी छात्र के प्रवेश पत्र में कोई त्रुटि है तो वह एग्जाम सेंटर पर डिस्क्रिपेंसी शीट भरकर सुधार करा सकता है। एग्जाम सेंटर पर विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र की दो कॉपी तथा स्वघोषणा पत्र भरकर लाने के निर्देश दिए गए हैं। वही यदि प्रवेश पत्र पर तस्वीर साफ़ नहीं है तो छात्रों को दो कलर फोटो साथ लानी होगी। एग्जाम सेंटर पर उन्हें डेढ़ घंटा पहले पहुंचना होगा। इसी के साथ सभी सुरक्षा नियमों का ध्यान रखा जाएगा, तथा सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध होगी।

घोषित हुए कश्मीर जोन के लिए 10वीं और 12वीं की द्वि-वार्षिक परीक्षाओं के नतीजे

उच्च शिक्षा निदेशक का फेक फेसबुक अकाउंट बनाकर किया ये काम

रिसर्च और परियोजना सहायक के पदों पर जॉब ओपेनिंग, जानें क्या है आवेदन तिथि