बुनियादी शिक्षा परिषद् की 48 हजार भर्तियों पर लगी रोक
बुनियादी शिक्षा परिषद् की 48 हजार भर्तियों पर लगी रोक
Share:

लखनऊ : मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ जिस गति से काम कर रहे हैं, उसे देखकर राज्यवासी न केवल चकित हैं , बल्कि खुश भी है. योगी सरकार हर मामले की समीक्षा कर फैसले ले रही है. इसी कड़ी में यूपी की नई सरकार ने बुनियादी शिक्षा परिषद् की करीब 48,000 भर्तियों पर रोक लगा दी गई है. इनमें प्राथमिक स्कूलों में 12,460 सहायक अध्यापकों, चार हजार उर्दू विषय के सहायक अध्यापकों के अलावा उच्च प्राथमिक स्कूलों में 32,022 अंशकालिक अनुदेशकों की भर्ती स्थगित कर दी गई है.

उल्लेखनीय है कि 12,460 शिक्षकों की भर्ती के लिए 18 से 20 मार्च तक पहली काउंसलिंग हो चुकी है. जबकि दूसरे चरण की काउंसलिंग 25 मार्च को प्रस्तावित थी. इसी तरह चार हजार उर्दू के सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए 22 व 23 मार्च को पहले चरण की काउंसलिंग थी, वहीं दूसरे चरण की काउंसलिंग 30 मार्च को होनी थी. 32,022 अनुदेशकों की भर्ती के लिए 4 से 9 अप्रैल तक काउंसलिंग कराने के निर्देश सचिव संजय सिन्हा ने दिए थे.

यही नहीं योगी आदित्यनाथ सरकार की प्राथमिकता में शामिल सभी श्रेणी यानी क, ख, ग एवं घ समूह के खाली और भरे पदों का ब्यौरा मंगवाया है. जिनका ब्योरा तलब किया गया है, उनमें नियमित, संविदा और आउटसोर्सिंग के पद शामिल हैं. इस संबंध में मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने सभी प्रमुख सचिवों और सचिवों को प्रथम श्रेणी अधिकारी से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तक ब्योरा कार्मिक विभाग को 30 मार्च 2017 तक भेजने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें

आदित्यनाथ से मिलने पहुचे मुलायम सिंह की बहु अपर्णा और बेटे प्रतीक

एक्शन में योगी, 100 से अधिक दागी पुलिसकर्मी सस्पेंड, अभी और बढ़ सकती संख्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -