जिन्ना आज़ादी के सबसे बड़े विलेन - मोहसिन रजा
जिन्ना आज़ादी के सबसे बड़े विलेन - मोहसिन रजा
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर घमासान जारी है, अब इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने विवादित बयान देकर आग में घी डालने का काम किया है. मोहसिन रजा ने कहा है कि भारत के किसी भी सिख़सन संस्थान में जिन्ना की तस्वीर लगाने की इज़ाज़त कतई नहीं दी जाएगी.  

उन्होंने यह बात एक न्यूज़ चैनल द्वारा विशेष रूप से जिन्ना पर आयोजित कार्यक्रम में कही, उन्होंने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) एक शिक्षण संस्थान है. अगर वहां पर बच्चों को यह सच्चाई नहीं बताई जाएगी कि जिसको वो आदर्श मानकर बैठे हैं और जिसको लेकर उनको गुमराह किया जा रहा है वो आजादी में विलेन रहा है, तो इससे देश का नुकसान होगा क्योंकि ये बच्चे ही देश का आने वाला कल हैं. मोहसिन ने एक प्रश्न पूछते हुए कहा कि हमारे देश में इतने महापुरुष हुए हैं , हम उनकी तस्वीर क्यों नहीं लगाते ? 

उन्होंने जिन्ना को आज़ादी का सबसे बड़ा विलेन बताते हुए कहा है कि जिन्ना को किसी भी तरीके से महिमामंडित करने का प्रयास अच्छा नहीं है. मोहसिन के अलावा आरएसएस के विचारकर राकेश सिन्हा ने कहा है कि देश की आज़ादी में जिन्ना का कोई योगदान नहीं रहा है, जब-जब देश में आंदोलन हुए तब-तब जिन्ना देश से बाहर थे. 

मणिशंकर अय्यर के विवादित बोल 'जिन्ना पाकिस्तान के कायदे-आज़म'

भारत में कोई जिन्ना को पसंद नहीं करता- शाहनवाज

अलीगढ़ गेस्ट हाउस से गायब हुई AMU संस्थापक की तस्वीर, पीएम मोदी की लगाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -