अलीगढ़ गेस्ट हाउस से गायब हुई AMU संस्थापक की तस्वीर, पीएम मोदी की लगाई

अलीगढ़: अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर भले न उतरी हो लेकिन अलीगढ़ के खैर कसबे में स्थित PWD के गेस्ट हाउस में AMU के संस्थापक सर सय्यद अहमद खान की लगी तस्वीर जरूर गायब हो गई है. हालांकि इससे ज्यादा चौकाने वाली बात यह है कि सय्यद अहमद की जगह पीएम मोदी की तस्वीर लगी हुई है. हालांकि इन तस्वीरों का फेरबदल किसने किया इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. जानकारी के मुताबिक पिछले बुधवार को खैर के PWD गेस्ट हाउस में स्थानीय विधायक अनूप प्रधान ने कार्यकर्ताओं के साथ प्रेस वार्ता की थी.

इस बैठक में खैर के बीजेपी विधायक अनूप प्रधान सहित स्थानीय नेता और पदाधिकारी मौजूद थे. हालांकि रविवार तक भवन की दीवार पर सर सय्यद अहमद खान की तस्वीर लगी हुई थी, लेकिन बैठक के दौरान सर सय्यद की तस्वीर की जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर मौजूद थी. सूत्रों का कहना है कि कुछ बीजेपी नेताओं को सर सैयद की तस्वीर लगी होने पर आपत्ति व्यक्त की थी, इसके बाद सय्यद की तस्वीर वहां से गायब  हो गयी. गेस्ट हाउस के चौकीदार का कहना है कि तस्वीर किसने लगाई उसको नहीं पता, उसका काम तो साफ़ सफाई का है.

दूसरी ओर एएमयू में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर सोमवार को भी तनाव देखने को मिला. आपको बता दें कि AMU में विश्वविद्यालय छात्रसंघ के कार्यालय की दीवारों पर पाकिस्तान  के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को हटाने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से बवाल मचा हुआ है. 

 

पाक और बांग्लादेश से कई बेहतर भारतीय प्रवासियों की छवि- रिपोर्ट

आईएएस अधिकारियों ने अचल संपत्ति की जानकारी दी

इलाहाबाद हाईकोर्ट अपने ही फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गया

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -