मायावती ने इस शख्स को चुना घाटमपुर सीट से विधानसभा उपचुनाव का उम्मीदवार

मायावती ने इस शख्स को चुना घाटमपुर सीट से विधानसभा उपचुनाव का उम्मीदवार

कानपुर: कमला रानी वरुण की COVID-19 से मौत के पश्चात् रिक्त हुई कानपुर की घाटमपुर सीट पर उपचुनाव का बहुजन समाज पार्टी मुखिया मायावती ने बिगुल फूंक दिया है। मायावती ने दिल्ली में एक बैठक के चलते बहुजन समाज पार्टी  के पूर्व जिला अध्यक्ष रहे कुलदीप संखवार को घाटमपुर विधानसभा उपचुनाव का उम्मीदवार घोषित किया है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कानपुर से सेक्टर इंचार्ज को भी इस केस में चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया गया था। कुलदीप संखवार तीन बार बहुजन समाज पार्टी कानपुर देहात के अध्यक्ष रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी सरकार में जोनल कोआर्डिनेटर भी रहे हैं तथा बीच में एक बार पद से हटाये भी गए थे। वही एक बार फिर उन्हें प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है।

वही दूसरी तरफ राज्य के कानपुर शहर में COVID-19 से सोमवार को तीन और मरीजाें की मौत हो गई। 344 नए संक्रमित मिले। ये तीनों मृतक डायबिटीज, लिवर रोग, हाइपरटेंशन, गुर्दा रोग की चपेट में भी थे। संक्रमण के बाद इनके फेफड़ों में निमोनिया हो गया। जिससे सांस तंत्र फेल होने से उपचार के दौरान जान चली गई। COVID-19 से मरने वालों का आंकड़ा अब 536 पर पहुंच गया है। कुल संक्रमितों की संख्या 20589 और इनमें से 15309 रोगी अस्पतालों और होम आइसोलेशन में स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 4744 हैं। COVID-19 संक्रमित एक रोगी ने हैलट तथा एक-एक रोगी ने डिवाइन हॉस्पिटल और कांशीराम अस्पताल में दम तोड़ा। इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है।

अमेरिका में TikTok की मोहलत ख़त्म, अब या तो कारोबार समेटे, या कंपनी बेच दे

यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव, तीन दिन पहले रसोइया हुआ था संक्रमित

अब दवाओं एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता पर मुख्यमंत्री कार्यालय को रोज देनी होगी रिपोर्ट