ऑनलाइन शॉपिंग साईट ने दिया धोखा, मोबाईल की जगह भेजी ईंट
ऑनलाइन शॉपिंग साईट ने दिया धोखा, मोबाईल की जगह भेजी ईंट
Share:

लखनऊ : इस खबर को सुनकर शायद आप भी सतर्क हो जाएंगे क्योँकि एक व्यक्ति ऑनलाइन शॉपिंग करके ठगी का शिकार हो गया है. अगर आप भी देश की ऑनलाइन शॉपिंग साईट स्नैपडील से खरीददारी करते हैं तो जरा सावधान हो जाए कहीं, आप भी धोखे का शिकार न हो जाए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश के लखनऊ के चिनहट इलाके का एक व्यापारी ऑनलाइन शॉपिंग करके ठगी का शिकार बन गया। उसने सैमसंग का नोट-3 मोबाइल मंगाया था, लेकिन कोरियर से भेजे पैकेट में ईंट निकली। व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने कोरियर वाले को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पुलिस के मुताबिक, कंचनपुर मटियारी स्थित प्रकाशिनी कॉम्प्लेक्स में रहने वाले व्यवसायी आशीष यादव ने ऑनलाइन शॉपिंग साईट पर सैमसंग के नोट-3 मोबाइल को देखा। इस दौरान उसने स्नैपडील के नंबर पर कॉल करके मोबाइल की बुकिंग की और ऑनलाइन 28,900 रूपये का भुगतान कर दिया। बाजार में इस फोन की कीमत 30 हजार है. इस दौरान ऑनलाइन शॉपिंग साईट स्नैपडील कंपनी ने उसे चौथे दिन डिलीवरी पहुंचाने का आश्वासन दिया था।

आशीष के मुताबिक, बुधवार शाम 5:45 बजे JVEXP कोरियर के विजय गुप्ता ने स्नैपडील द्वारा भेजा पैकेट दिया। उन्होंने विजय की मौजूदगी में पैकेट खोला। उसमें मोबाइल के बजाय ईंट का टुकड़ा था। आशीष ने विजय से नाराजगी जताते हुए मोबाइल की मांग की। नतीजा न निकलते देख उसने पुलिस कंट्रोल रूम फोन किया। मौके पर पहुंची चिनहट पुलिस ने कोरियर वाले को पैकेट के साथ थाने ले जाकर पूछताछ की। कोरियर कंपनी के लोगों से संपर्क किया। पता चला कि स्नैपडील ने जो पैकेट बुक किया था उसे आशीष के पते पर भेजा गया था। गहन पूछताछ के बाद पुलिस ने विजय गुप्ता को थाने से छोड़ दिया और आशीष को साइबर क्राइम सेल में शिकायत करने के लिए कहा। देखा जाए तो हर कोई इन ऑनलाइन शॉपिंग साईट पर विश्वास कर इनसे आयटम खरीदते है. अगर यह साइटे ही ऐसा काम करेगी तो कौन इन पर विश्वास करेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -