यूपी विधानमंडल सत्र कल तक के लिए हुई स्थगित, ये है कारण
यूपी विधानमंडल सत्र कल तक के लिए हुई स्थगित, ये है कारण
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मानसून सत्र के द्वितीय दिन MLA जनमेजय के देहांत की वजह से सदन की कार्यवाही शनिवार दोपहर 11 बजकर 23 मिनट तक के लिए रद्द कर दी गई. सत्र की कार्यवाही आरम्भ होने से पूर्व हुई सर्वदलीय बैठक में ये निर्णय लिया गया है. 

आपको बता दें कि यूपी के देवरिया शहर की सदर सीट के भाजपा के MLA जन्मेजय सिंह का बृहस्पतिवार देर रात लखनऊ में दिल का दौरा पड़ने से देहांत हो गया. वह 75 वर्ष के थे. साथ ही परिवार के लोगों ने बताया कि रात में उनकी तबीयत बिगड़ने से पूर्व में सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया. तत्पश्चात, रात दस बजे स्थिति बिगड़ी, तो लोहिया संस्थान रेफर कर दिए गए. यहां मेडिसिन के डॉक्टरों ने देखकर कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट रेफर किया. वही लोहिया संस्थान के प्रवक्ता और एमएस डॉ. विक्रम सिंह के अनुसार, पेस मेकर लगाने के दौरान ही उनकी मृत्यु  हो गई. 

साथ ही इससे पूर्व सिविल हॉस्पिटल में उनकी COVID-19 वायरस संक्रमण की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. MLA जन्मेजय सिंह इससे पूर्व बसपा से भी विधायक रह चुके थे. वही इसके पूर्व विधानमंडल के मानसून सत्र के पूर्व दिन बृहस्पतिवार को दोनों सदनों की कार्यवाही दिवंगत मिनिस्टर कमल रानी वरुण, चेतन चौहान तथा मध्य प्रदेश के राज्यपाल रहे लालजी टंडन के अतिरिक्त वर्तमान व पूर्व मेंबर्स को श्रद्धांजलि अर्पित करने के पश्चात् शुक्रवार सवेरे 11 बजे तक के लिए निरस्त कर दी गई. इसी के साथ विधानमंडल के मानसून सत्र को स्थगित कर दिया है.

राजस्थान में समाप्त हो सकता है गहलोत गुट का दबदबा

त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट को प्राइवेट कंपनी के हाथों नहीं सौंपना चाहती केरल गवर्नमेंट, पीएम को लिखी चिट्ठी

पुतिन के मुखर आलोचक Alexei Navalny कोमा में, दिया गया था जहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -