यूपी सरकार अधिकतम व्यक्तियों को टीका लगवाने के लिए क्लस्टर दृष्टिकोण रणनीति करेगी शुरू
यूपी सरकार अधिकतम व्यक्तियों को टीका लगवाने के लिए क्लस्टर दृष्टिकोण रणनीति करेगी शुरू
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी क्लस्टर दृष्टिकोण रणनीति शुरू करेगी कि लक्षित आयु वर्ग के अधिकतम व्यक्तियों को टीका लगाया जाए। इसका उद्देश्य चरणों में जाना और चयनित क्षेत्र को संतृप्त करना है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई छूट न जाए। जुलाई में महामारी वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए, छोटे भौगोलिक क्षेत्रों में, जो कि 10-12 गांवों के रूप में छोटे हो सकते हैं, सार्वजनिक जुटाव और टीका सुविधा गतिविधि को तेज किया जाएगा। 

राज्य सरकार के लिए यूनिसेफ, यूपीटीएसयू, डब्ल्यूएचओ, रोटरी, सीएसओ और गैर सरकारी संगठनों सहित भागीदारों की मदद से विकसित, अतिरिक्त मुख्य सचिव, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, अमित मोहन प्रसाद द्वारा जारी एक आधिकारिक आदेश के माध्यम से रणनीति को औपचारिक रूप दिया गया था। रणनीति का एक सूखा भाग 17 जून से शुरू होगा। इसका उद्देश्य केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा की गई मौजूदा सिफारिशों को बढ़ाना और तेज करना है, इसके अलावा हाथ में बहुत जरूरी शॉट देने के लिए कोविड टीकाकरण की उस गति को देने का वादा करना है। 

जानकारों के मुताबिक अगर यूपी को साल के अंत तक अपनी 13.6 करोड़ की पूरी योग्य आबादी का टीकाकरण करना है तो उसे अपनी दैनिक क्षमता को नौ गुना बढ़ाने की जरूरत है। यह रणनीति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 'मिशन जून' और 'जुलाई से तीन महीने-10 करोड़ टीकाकरण' के तहत निर्धारित बड़े लक्ष्यों के मद्देनजर आई है।

श्रीराम मंदिर ट्रस्ट पर लगे आरोपों को लेकर एक्शन में आए सीएम योगी, मांगी मामले की विस्तृत रिपोर्ट

संयुक्त राष्ट्र दूत का बड़ा बयान, कहा- "माली में असुरक्षा बढ़ने के गंभीर परिणाम होंगे.."

'अन्ना नहीं ये आंधी है, देश का दूसरा गांधी है'...जब समाजसेवी हज़ारे के समर्थन में उतर आया था पूरा देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -