यूपी चुनाव: सपा ने घोषित किए 10 और उम्मीदवार, बैरिया सीट से जयप्रकाश अंचल को दिया टिकट
यूपी चुनाव: सपा ने घोषित किए 10 और उम्मीदवार, बैरिया सीट से जयप्रकाश अंचल को दिया टिकट
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने 10 उम्मीदवारों की नई सूची आज मंगलवार (8 फ़रवरी) को जारी कर दी है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के MLA सुरेंद्र सिंह की बैरिया विधानसभा सीट से सपा ने जय प्रकाश अंचल को टिकट दिया है. बता दें कि इस बार भाजपा ने विधायक सुरेंद्र सिंह का टिकट काट दिया है, जिसके बाद वे निर्दलीय विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरने का मन बना रहे हैं. 

 

हालांकि, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर भी सुरेंद्र को गठबंधन में शामिल होने की पेशकश कर चुके हैं. बता दें कि भाजपा ने 7 फरवरी को 45 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. इसमें सुरेंद्र सिंह का नाम नहीं था. हालांकि, इस सूची में सबसे अधिक चर्चा दयाशंकर सिंह की हुई थी. उन्हें बलिया से चुनावी मैदान में उतारा गया था. वहीं, यूपी की योगी सरकार में मंत्री रही उनकी पत्नी स्वाति सिंह का टिकट काट दिया गया था. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 10 फरवरी से 7 चरणों में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी, इसके बाद 14 फरवरी को दूसरा, 20 फरवरी को तीसरा, 23 फरवरी को चौथा, 27 फरवरी को 5वां, 3 मार्च को 6वां चरण होगा. अंतिम चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. परिणाम 10 मार्च को आएंगे.

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

'अगर शिक्षा के लिए हिजाब जरुरी, तो कांग्रेस शासित राज्यों में इसे अनिवार्य कर दें राहुल गांधी'

मोदी सरकार को टक्कर देने की कोशिश, संजय राउत ने बताया लोकसभा चुनाव में शिवसेना का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -