यूपी चुनाव: मतगणना से ठीक पहले किसान नेता नरेश टिकैत ने दी बड़ी धमकी
यूपी चुनाव: मतगणना से ठीक पहले किसान नेता नरेश टिकैत ने दी बड़ी धमकी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव की वोटिंग के बाद आज मतगणना होने जा रही है। गुरुवार (10 मार्च 2022) को चुनाव के नतीजे आने वाला है, मगर मतगणना से पहले वोट काउंटिंग में गड़बड़ी की आशंका को लेकर माहौल गर्म हो गया है। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान के बाद एक ओर जहाँ सपा कार्यकर्ताओं का जमावड़ा स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर हो गया है, तो दूसरी ओर किसानों के नेता और भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत ने भी किसानों से अपने वोट की निगरानी करने की अपील की है।

नरेश टिकैत ने कहा कि समाज का ताना-बाना कायम रहे। दस मार्च को वोट काउंटिंग में कोई धाँधली न हो। सरकार से बेईमानी की बू आती है। हम चाहते हैं कि कोई गड़बड़ न हो। जिला प्रशासन अपनी छवि साफ रखे। उन्होंने कहा कि वह किसी पार्टी की बात नहीं कह रहे, किन्तु यदि बेईमानी की बात होगी और फिर कुछ हुआ तो प्रशासन जिम्मेदार होगा। उन्होंने कहा कि वोट काउंटिंग पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी होनी चाहिए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसासर, नरेश टिकैत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में पार्टी ने जमकर सत्ता का गलत इस्तेमाल किया था, जिसे पूरी दुनिया ने देखा था। ऐसे में भाजपा पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। विधानसभा चुनाव की वोट काउंटिंग में भी धाँधलेबाजी हो सकती है। पंचायत चुनाव में जनता खामोश थी, किन्तु अब विधानसभा चुनाव में ऐसा हुआ तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। टिकैत ने कहा कि विजयी जुलूस पर पाबन्दी रहना चाहिए, जिससे तनाव न बने। यह बात पूरे राज्य के लिए है और पश्चिम से बात काफी दूर तक जाती है। 

नरेश टिकैत ने कहा कि वह चाहते हैं कि प्रशासन के साथ तालमेल में खटास पैदा न हो। उनके पास जनसमूह की शक्ति है। त्योहार भी आ रहे हैं और सभी सुख शांति से त्योहार मनाएँ। वह अराजनीतिक हैं और सर्वसमाज की बात करते हैं। जो दायरा रहेगा, उसमें लोग रहेंगे। सड़कों पर लोग रहेंगे। जीते कोई भी, लेकिन वोट काउंटिंग निष्पक्ष होनी चाहिए। वहीं धारा 144 को लेकर नरेश टिकैत ने कहा कि प्रशासन धारा 288 भी लागू कर दे तो उससे कोई प्रभाव नहीं पड़ता। किसान ट्रैक्टर पर अपनी वोटों की निगरानी के लिए पहुंचेंगे।

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -