जीत के दावों के बीच BJP में सीएम की तलाश शुरू
जीत के दावों के बीच BJP में सीएम की तलाश शुरू
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में जारी विधान सभा चुनाव के आज अंतिम चरण के लिए प्रचार बन्द होने और 8 मार्च को मतदान खत्म होने के पूर्व बीजेपी दावा कर रही है कि प्रदेश में बीजेपी 300 सीटों पर अपना कब्जा जमाकर प्रदेश में अपनी सरकार बनाएगी. बता दें कि बीजेपी ने यूपी विधान सभा में किसी को भी सीएम पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. लेकिन अब बीजेपी ने सीएम पद के लिए सही और योग्य व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है.

सूत्रों के अनुसार सीएम की दावेदारी के लिए कई नाम विचाराधीन है जिनमें, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री उमा भारती, मनोज सिन्हा , योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह और दिनेश शर्मा का नाम शामिल है. जानकारी मिली है कि इसमें पहले कैबिनेट मंत्री महेश शर्मा के नाम पर भी विचार किया जा रहा था. लेकिन अब उन्हें सीएम दावेदारी से हटा दिया गया है.इन सब में बीजेपी केशव प्रसाद मौर्य को सीएम पद का सही दावेदार समझ रही है.इसके साथ संघ भी मौर्य को दूसरे सीएम उम्मीदवारों के मुलाबले ज्यादा मजबूत मान रही है.बहरहाल यूपी में बीजेपी की सरकार बनती है या नहीं इसका पता तो 11 मार्च को नतीजे आने के बाद ही चलेगा.

बता दें कि प्रदेश में यदि बीजेपी की सरकार बनती है तो इसका सबसे बड़ा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही दिया जाएगा, जो कि उत्तर प्रदेश में पार्टी को मजबूत बनाता है. बीजेपी के प्रवक्ता चंद्र मोहन ने कहा कि 2014 में हुए लोकसभा चुनावों के बाद ही बीजेपी ने यूपी में सरकार बनाने का मिशन बनाया था. प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी ने अन्य पार्टियों के मुकाबले जमीनी स्तर पर काम किया है. बीजेपी सामाजिक सच्चाईयों के प्रति काफी जागरुक है.

यह भी पढ़ें 

UP में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन वाराणसी में मोदी का फिर रोड शो

कोई वोट देने के लिए पैसा दे तो ले लो - अखिलेश यादव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -