PMO नहीं देगा यूपी गवर्नमेंट के कार्यों में हस्तक्षेप
PMO नहीं देगा यूपी गवर्नमेंट के कार्यों में हस्तक्षेप
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में योगी सरकार के कार्यों में प्रधानमंत्री कार्यालय ने हस्तक्षेप करने से इन्कार कर दिया है। इस तरह की जानकारी मीडिया रिपोर्टस में सामने आई है। दरअसल भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और शासकीय अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री पर कुछ भी थोपा नहीं जा सकता है।

आदित्यनाथ दिल्ली में थे इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भेंट भी की गई। अधिकारियों ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से उत्तरप्रदेश सरकार को नियंत्रित करने को लेकर जानकारियां सामने आई हैं एक तरह से ये गुमराह करने वाली हो सकती हैं। प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव नृपेंद्र मिश्रा ने लखनऊ में राज्य की प्रशासनिक नियुक्ति को निगरानी हेतु नियुक्त कर लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रमुख सचिव और निदेशक जनरल आॅफ पुलिस इस मामले में नियुक्तियां कर सकते हैं। केंद्र सरकार द्वारा नीतियों को लेकर सलाह दी जा सकती है। जो बात सामने आई है उसमें कहा गया है कि केंद्र उत्तरप्रदेश सरकार के कामों में दखल नहीं देगी। सरकार को नियुक्तियां करने का अधिकार होगा। हालांकि केंद्र के साथ उत्तरप्रदेश को तालमेल रखना होगा। उत्तरप्रदेश सरकार पार्टी के मैनिफेस्टो को महत्वपूर्ण मानती है।

उत्तरप्रदेश में सरकार के साथ वफ़ादारी बदली

मुस्लिम जमीन का दावा छोड़ दे - निर्मोही अखाड़ा

योगी आदित्यनाथ को सीएम बनते ही मिली नई मर्सिडीज

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -