94% नंबर लाने के बावजूद फेल हुई छात्रा, जानिए क्या है मामला?
94% नंबर लाने के बावजूद फेल हुई छात्रा, जानिए क्या है मामला?
Share:

मंगलवार 25 अप्रैल को उत्तर प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी किए गए हैं। जारी परिणाम में बोर्ड अफसरों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। बोर्ड ने 94 प्रतिशत नंबर पाने वाली छात्रा को फेल घोषित कर दिया है। प्रैक्टिकल में छात्रा को 30 की जगह 3 नंबर देकर फेल किया गया। इसके चलते छात्रा मानसिक तौर पर बहुत परेशान भी हुई है। छात्रा और उसके परिजन सीएम से जांच कर न्याय करने की मांग कर रहे हैं।

वही इस मामले पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक महेंद्र देव ने कहा है कि टाइपिंग एरर के कारण ऐसा हुआ होगा। इसका करेक्शन करवा कर छात्रा को दोबारा रिजल्ट प्राप्त होगा। उन्‍होंने कहा कि छात्रा का रिजल्ट उसके प्रैक्टिकल के नंबरों के आधार पर दोबारा बनेगा। यूपी के जनपद अमेठी में उत्तर प्रदेश बोर्ड के अफसरों की बड़ी लापरवाही से हाईस्कूल की छात्रा का भविष्य दांव पर लगा गया है। दरअसल, उत्तर प्रदेश बोर्ड के हाईस्कूल का रिजल्ट जारी होने के पश्चात् अमेठी कस्बे के श्री शिव प्रताप इंटर कालेज में हाई स्कूल की छात्रा भावना वर्मा 94 प्रतिशत नंबर पाकर फेल हो गई। भावना 402 नंबर मिलें जबकि प्रेक्टिकल के 180 की जगह केवल 18 नंबर ही जोड़े गए।

वही यदि छात्रा के 180 अंक जुड़ते तो स्‍कोर 564 होता जो 94 प्रतिशत होता। बोर्ड की लापरवाही से छात्रा बेहद परेशान है। छात्रा ने कहा कि मेरी थ्योरी एवं प्रेक्टिकल दोनों पेपर बहुत अच्छे गए थे, मगर मेरे रिजल्ट में प्रेक्टिकल के नंबर जोड़े नहीं गए। हमें 30 नंबर प्राप्त हुए लेकिन रिजल्‍ट में केवल 3 नंबर जोड़े गए हैं। छात्रा ने सीएम से गुहार लगाकर नंबर बढ़वाने की मांग की है।

अग्निवीर भर्ती परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए आई बड़ी खुशखबरी !

काम पर करना चाहते है आप भी फोकस तो खाना होगा भरपूर खाना

किस राज्य में है भारत का सबसे बड़ा किला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -