यूपी बोर्ड ने जारी किए दिशा-निर्देश, जानिए क्या हुआ बदलाव
यूपी बोर्ड ने जारी किए दिशा-निर्देश, जानिए क्या हुआ बदलाव
Share:

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल-इंटरमीडिएट बोर्ड एग्जाम में COVID-19 संक्रमण रोकने की सभी कोशिश की जाएगी। सामाजिक दूरी के नियम का कठोरता से अनुपालन के लिए बोर्ड ने केंद्रों की विद्यार्थी भार क्षमता में बहुत कटौती कर दी है।हाल ही में जारी उत्त्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा केंद्र तय नीति में बोर्ड ने साफ़ कर दिया है कि परीक्षा के दौरान COVID-19 संक्रमण की संभावना को कम करने के लिए सामाजिक दूरी का कठोरता से पालन किया जाएगा। 

वही इसके लिए दोनों पालियों में आवंटित छात्रों की कुल संख्या न्यूनतम 150 तथा अधिकतम 800 कर दी गई है, जबकि बीते वर्ष तक यह संख्या न्यूनतम 300 तथा ज्यादातर 1200 होती थी। मानकों के मुताबिक, प्रत्येक छात्र को बैठने के लिए 36 वर्ग फीट क्षेत्रफल की जगह निर्धारित की गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के दौरान सामाजिक दूरी के नियम का कठोरता से पालन कराया जाएगा, जैसा कि बोर्ड का निर्देश भी है। 

लिहाजा आनलाइन फीडिंग में स्कूल जो भी डाटा अपलोड करेंगे, उनके उपलब्ध संसाधनों के आधार पर अंतिम लिस्ट तैयार की जाएगी। गलत खबर देने वाले स्कूलों को लिस्ट से बाहर कर दिया जाएगा। पोर्टल पर अपलोड सूचनाओं के आधार पर अंक दिए तथा राजकीय, सहायता प्राप्त एवं वित्तविहीन स्कूलों की अलग-अलग मेरिट लिस्ट तैयार होगी। जिला समिति सूचनाओं का भौतिक सत्यापन करेगी तथा रिपोर्ट के आधार पर पात्र स्कूलों को एग्जाम सेंटर बनाया जाएगा।

प्राइवेट स्कूलों ने HC के आदेश का किया उल्लंघन, बीपीए ने कलेक्टर से मुलाकात कर जल्द हस्तक्षेप की मांग की

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन-CHO के एडमिट कार्ड हुए जारी

सरकारी स्कूलों में TGT, PGT और अन्य पदों के लिए आज करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -