प्राइवेट स्कूलों ने HC के आदेश का किया उल्लंघन, बीपीए ने कलेक्टर से मुलाकात कर जल्द हस्तक्षेप की मांग की
प्राइवेट स्कूलों ने HC के आदेश का किया उल्लंघन, बीपीए ने कलेक्टर से मुलाकात कर जल्द हस्तक्षेप की मांग की
Share:

बिना मान्यता प्राप्त निजी सीबीएसई और आईसीएसई स्कूलों की ओर से उज्जैन एजुकेटर्स एसोसिएशन जबलपुर हाईकोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ा रहा है और ट्यूशन फीस के बजाय पूरी फीस वसूलने के लिए अभिभावकों पर तनाव पैदा कर रहा है। इसके विरोध में बेसिक पैरेंट्स एसोसिएशन (BPA) के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को कलेक्टर आशीष सिंह से मुलाकात की और उनके त्वरित हस्तक्षेप की मांग की।

एक बयान में BPA ने उल्लेख किया कि उन्होंने कलेक्टर को बताया कि उज्जैन जिले में निजी CBSE और ICSE स्कूलों द्वारा ट्यूशन लागत की वसूली के लिए अभियान मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा प्रदान किए गए आदेश की अनदेखी करके UEA के माध्यम से किया जा रहा है। शिक्षा के छात्रों को वंचित करने की कोशिश से शिक्षा के अधिकार का उल्लंघन हो रहा है- अगर वे लागत दाखिल करने की समय सीमा को पूरा करने में विफल रहते हैं। कोविड के प्रकोप के दौरान बहुत से माता-पिता मौद्रिक संकट से नीचे गिर रहे हैं क्योंकि उनका वेतन कम हो गया है, कमाई प्रभावित हुई है और कुछ ने अपनी वर्तमान नौकरियां भी खो दी हैं।

BPA के अनुसार ऑफ़लाइन शिक्षा के माध्यम से इंटरनेट संचालन पर चार्ज करना भी समाधानों में कमी को दर्शाता है। अपने शिक्षकों के माध्यम से कई स्कूल छात्रों पर अध्ययन अवधि के दौरान खर्च करने के लिए दबाव डाल रहे हैं और असफल होने पर ऐसे शिक्षक अपने वेतन में 50 प्रतिशत तक की कटौती करके प्रभारी संग्रह का हथियार बन रहे हैं।

सरकारी स्कूलों में TGT, PGT और अन्य पदों के लिए आज करें आवेदन

नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी, इस दिन कर सकेंगे आवेदन

नाविक के पदों पर निकली वेकेंसी, जल्द करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -