UP Board Result : कभी भी आ सकते हैं परीक्षा परिणाम, इन वेबसाइट पर करें चेक

Apr 24 2019 01:41 PM
UP Board Result : कभी भी आ सकते हैं परीक्षा परिणाम, इन वेबसाइट पर करें चेक

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद, यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्‍ट जल्‍द ही जारी किए जा सकते हैं. अभी इनकी तारीखें तय नहीं है, लेकिन कहा जा रहा है कि परीक्षा परिणाम काफी जल्द पेश कर दिए जाएंगे. लाखों छात्रों को इन परीक्षा परिणाम का बड़ी बेसब्री से इंतज़ार है. 

Indianexpress से मिली जानकारी के मुताबिक़, बात करते हुए बोर्ड के एडिशनल सेक्रेटरी शिव लाल ने खा है कि अभी परिणाम जारी करने की तारीख फाइनल नहीं हो सकी है. हालांकि रिजल्ट सोमवार के बाद कभी भी जारी किए जा सकते हैं. वहीं दूसरी ओर कुछ अन्‍य रिपोर्ट्स की माने तो रिजल्ट 25 अप्रैल को जारी हो सकता है और छात्रों को यह भी बता दें कि उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ने रिजल्ट 30 अप्रैल से पहले जारी करने की बात भी इससे पहले कही थी.

छात्र तमाम बातों को देखते हुए यह भी अनुमान लगा रहे हैं कि रिजल्‍ट इस माह के अंत तक जारी कर दिए जाएंगे. वे छात्र जो इन परीक्षाओं का हिस्सा रहे थे, वे छात्र अपना रिजल्‍ट upmsp.edu.in, upresults.nic.in और indiaresults.com के माध्यम से चेक कर सकेंगे. साथ ही वेबसाइट्स के अलावा रिजल्‍ट SMS के माध्‍यम से भी चेक कर सकते हैं. 

वेतन 31 हजार रु, यह होनी चाहिए उम्मीदवारों की उम्र सीमा

AIIMS में बम्पर भर्ती, इन युवाओं के लिए सुनहरा अवसर

इस करोड़पति को है असिसटेंट की तलाश, सैलरी 25 लाख, अब तक आए 40 हजार आवेदन

सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, जानिए जरूरी योग्यता