यूपी: घर में रात को अचानक भड़की आग, माँ-बाप तो बच गए, लेकिन जिन्दा जल गई 1 माह की बच्ची
यूपी: घर में रात को अचानक भड़की आग, माँ-बाप तो बच गए, लेकिन जिन्दा जल गई 1 माह की बच्ची
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में गत रात अचानक बिजली के शार्ट सर्किट होने की वजह से एक घर में आग भड़क उठी. देखते ही देखते आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने के बाद घर में सो रहे दंपति आग में फंस गए. परिजनों ने दंपति को तो बाहर निकाल लिया, मगर उनकी एक माह की बच्ची को नहीं बचा सके. 

परिजनों ने दंपति को जख्मी अवस्था में अस्पताल में एडमिट कराया, जहां उनका उपचार जारी है। वहीं, आगे में जलने से बच्ची की मौत हो गई है. घटना बिलग्राम थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कटारपुर गांव की है. दरअसल विमलेश नामक व्यक्ति का घर गांव के किनारे बना हुआ है. घर के भीतर सभी लोग सो रहे थे, इसी दौरान अचानक रात ढाई बजे तेज आवाज के साथ उसके घर में आग की लपटें उठने लगी. धमाके की आवाज सुनकर पास पड़ोसी मौके की तरफ भागे और मकान के अंदर फंसे दम्पति को बाहर निकालकर आग बुझाने की कोशिश करने लगे. आग लगने से विमलेश, उसकी पत्नी पुष्पा और एक माह की बच्ची झुलस गई. 

गंभीर रूप से झुलसी बच्ची की कुछ समय बाद मौत हो गई, जबकि पति पत्नी दोनों को नाजुक हालत में उपचार के लिए भर्ती कराया गया. घटना की वजह का पता नहीं चल सका है, मगर ग्रामीणों ने शॉर्ट सर्किट को कारण बताया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस फायर ब्रिगेड के साथ घटनास्थल पर पहुंची और आग पर नियंत्रण पाया.  घटना को लेकर बिलग्राम के CO सतेंद्र सिंह ने जानकारी दी है कि विमलेश, उनकी पत्नी पुष्पा यादव अपनी 1 महीने की बच्ची के साथ कमरे में सो रहे थे, अचानक कमरे में आग भड़क उठी, जिससे विमलेश और उनकी पत्नी पुष्पा जलने से गंभीर रूप से जख्मी हो गईं, जबकि बेटी की मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है.

दिल्ली- NCR में आए भूकंप के झटके, नेपाल में रहा केंद्र

100 मोदी और 100 अमित शाह आ जाएं, 2024 में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी- मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा

किसानों की आमदनी बढ़ी, बेरोज़गारी दर में 10% की गिरावट - योगी सरकार का रिपोर्ट कार्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -