दिवाली पर बनाए टेस्टी और हैल्दी खाना
दिवाली पर बनाए टेस्टी और हैल्दी खाना
Share:

पूरे विश्व में भारतीय 14 नवंबर 2020 को दिवाली मनाने के लिए बेहद ही उत्साहित है। यह वह मौसम है जब उपहारों का आदान-प्रदान होता है और परिवार और दोस्त स्वादिष्ट भोजन के साथ प्यार के बंधन में बंधते हैं। पारंपरिक यम्मी दिवाली की मिठाइयों के बिना कोई भी दीवाली नहीं है।

मकई की खीर: स्वादिष्ट भोजन करने वाले पौष्टिक भोजन का सेवन इस वर्ष दिवाली मनाने का आदर्श तरीका होना चाहिए। इस खीर को स्किम्ड दूध, चीनी, मकई के बीज के मिश्रण और दूध पाउडर का उपयोग करके तैयार करें। स्वाद और पोषण के बैग के साथ तैयारी को बढ़ाने के लिए आप अपनी पसंद के सूखे मेवे डाल सकते हैं।

बादाम की बर्फी: बादाम को दिल के दौरे के खतरे को कम करने के लिए जाना जाता है, कोलेस्ट्रॉल में कम होता है, और विटामिन ई का एक उत्कृष्ट स्रोत हैं। इस दिवाली एक स्वादिष्ट बर्फी बनाने के लिए इस सूखे फल का उपयोग करें। आप इसे चीनी और बादाम भोजन के साथ लाकर तैयार कर सकते हैं। आप उन्हें मनचाहे आकार में काट सकते हैं और इसे नट्स से सजा सकते हैं।

अनानास हलवा: बहुत से फलों के लिए एक नरम कोने हो सकते हैं। आप सभी फल प्रेमियों के लिए, अनानास हलवा इस मौसम के लिए मीठा पकवान हो सकता है। कम वसा वाले दूध से तैयार खोये के साथ एक चुटकी इलायची, एक चुटकी इलायची की एक साधारण समामेलन के साथ तैयार करना आसान है। यह कम वसा है, कोलेस्ट्रॉल में कम है और इसमें विटामिन और खनिजों के औंस हैं।

आपको पता होना चाहिए ये बेसिक टेबल मैनर्स

आधी रात कभी ना करें भोजन, नहीं तो हो सकता है नुकसान

सर्दियों के दौरान इन भारतीय खाद्य पदार्थ का करें सेवन, होंगे फायदेमंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -