Share:
22 जून से देहरादून खुलेगा आरटीओ, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए करना होगा इंतजार
22 जून से देहरादून खुलेगा आरटीओ, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए करना होगा इंतजार

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने या गाड़ियों की फिटनेस जांच कराने के साथ ही रोड टैक्स जमा करने, गाड़ियों का पंजीकरण कराने का इंतजार कर रहे वाहन स्वामियों के लिए खबर कतई राहत देने वाली नहीं है। इसके साथ ही कारण कि आरटीओ में अब एक दिन में सिर्फ 20 वाहन स्वामियों के ही ड्राइविंग लाइसेंस जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही 20 वाहन स्वामी ही गाड़ियों का रोड टैक्स जमा करा सकेंगे। वहीं आरटीओ में विभागीय कामकाज को पटरी पर लाने के लिए संभागीय परिवहन अधिकारी डीसी पठाई की ओर से एसओपी जारी की गई है। एसओपी के अनुसार एक दिन में सिर्फ 20 वाहन स्वामियों के ड्राइविंग लाइसेंस जारी किए जाएंगे। 

पहले चरण में उनको ड्राइविंग लाइसेंस जारी किया जाएगा, जिन्होंने पहले से ही पंजीकरण कराया है।वहीं  फिलहाल नए ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।इसी प्रकार गाड़ियों के फिटनेस जांच की भी संख्या निर्धारित कर दी गई है। फिलहाल एक दिन में 20 गाड़ियों की फिटनेस की जांच की जाएगी और वह भी आरटीओ की जगह आशारोड़ी चेकपोस्ट पर जांच की जाएगी। वहीं जहां तक गाड़ियों के परमिट जारी करने का सवाल है तो एक दिन में 20 गाड़ियों के परमिट जारी किए जाएंगे। प्रवर्तन से जुड़े मामलों के लिए भी एक दिन में 20 आवेदक आवेदन कर सकेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  आरटीओ पठाई के अनुसार ऐसे में एक दिन में कुल मिलाकर सिर्फ 100 वाहन स्वामियों के विभिन्न आवेदनों पर विचार विमर्श किया जाएगा।आरटीओ डीसी पठाई के मुताबिक ड्राइविंग लाइसेंस या फिर गाड़ियों का परमिट बनवाने, फिटनेस जांच कराने या फिर टैक्स जमा कराने के लिए आवेदकों को एक दिन पूर्व कार्यालय के लैंडलाइन नम्बर 135- 2743432 पर पंजीकरण कराना होगा | पंजीकरण के दूसरे दिन आवेदक सुबह 11 से दो बजे तक कार्यालय में दस्तावेजों के साथ आ सकते हैं। इसके साथ ही तमाम विभागीय प्रक्रिया पूरी करने के दिन के बाद वाहन स्वामियों को संबंधित दस्तावेज मुहैया कराए जाएंगे। वहीं जिसके लिए अपराह्न तीन से लेकर पांच बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

ईपीएफओ ने शुरू की नई योजना, जानिए क्या है खास

'मेमोरलाइज्ड' किया गया सुशांत का इंस्टाग्राम अकाउंट, बढ़ते जा रहे हैं फॉलोअर्स

इस कार को खरीदने पर नहीं देना होगी 3 महीने की EMI, ये है पूरी डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -