भाजपा को हराने के लिए बैंगलोर में विपक्षी दलों की एकता बैठक, जानिए इस पर क्या बोले पूर्व सीएम बोम्मई ?

भाजपा को हराने के लिए बैंगलोर में विपक्षी दलों की एकता बैठक, जानिए इस पर क्या बोले पूर्व सीएम बोम्मई ?
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक से पहले, वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि ऐसी सभाओं का कोई राजनीतिक अर्थ नहीं है, और आने वाले दिनों में ऐसी कई बैठकें हो सकती हैं, लेकिन उनका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को हराने के अलावा एकजुट होने का कोई विशेष कार्यक्रम नहीं है।
 
बता दें कि, 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबला करने के उद्देश्य से 17 और 18 जुलाई को कांग्रेस द्वारा बुलाई जा रही विपक्षी समूह की बैठक के लिए 24 गैर-भाजपा दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। इस पर बोम्मई ने कहा कि, अखिल भारतीय स्तर पर कोई मजबूत विपक्षी दल नहीं है, क्षेत्रीय दल अधिक हैं, इसलिए विपक्षी दलों का एक महासंघ बनाने और उनकी बैठकें आयोजित करने का कोई राजनीतिक अर्थ नहीं है, न ही इससे (उन्हें) कोई राजनीतिक लाभ होगा।

यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी और भाजपा को हराने के एकमात्र इरादे से वे एकजुट हो रहे हैं, जिससे पता चलता है कि उनके पास अपनी ताकत नहीं है। उन्होंने कहा, "उनके पास एकजुट होने का कोई विशेष कार्यक्रम नहीं है, उनका एकमात्र इरादा मोदी को हराना है।" आगे यह देखते हुए कि देश आज आर्थिक और सामाजिक रूप से प्रगति कर चुका है, बोम्मई ने कहा, कोरोना महामारी के बाद देश ने तेजी से आर्थिक सुधार किया है।

उन्होंने कहा, "कोरोना पर नियंत्रण के बाद देश में जो विकास हुआ है, उससे पीएम मोदी को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली है। लोग अच्छी तरह जानते हैं कि देश की सुरक्षा, प्रगति, आर्थिक विकास, शिक्षा और सामाजिक विकास केवल मोदी द्वारा ही संभव है।" आने वाले दिनों में विपक्ष की ऐसी कई बैठकें हो सकती हैं, लेकिन उनका कोई असर नहीं होगा। कांग्रेस द्वारा बुलाई गई यह बैठक विपक्षी दलों की दूसरी ऐसी एकता बैठक है, जिसके पहले संस्करण में 23 जून को बिहार के पटना में 15 पार्टियों ने हिस्सा लिया था। कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के भी 17 जुलाई को रात्रिभोज बैठक में शामिल होने की उम्मीद है जहां इन दलों के नेता मौजूद रहेंगे।

धमकियों से डरी या सियासी मजबूरी ? आखिर AAP का साथ देने के लिए क्यों विवश हुई कांग्रेस ?

शरद पवार को देखते ही चरणों में झुक गए अजित, क्या दूर होगी NCP संस्थापक की नाराज़गी ?

पूर्व RSS प्रमुख के फर्जी बयान साझा करने के आरोप में दिग्विजय सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -