संयुक्त राज्य अमेरिका ने यूक्रेन के लिए और धन की घोषणा की
संयुक्त राज्य अमेरिका ने यूक्रेन के लिए और धन की घोषणा की
Share:

वॉशिंगटन: व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका ने यूक्रेन को सुरक्षा सहायता में अतिरिक्त USD800 मिलियन की घोषणा की है, जिससे यूक्रेन को अमेरिकी मदद की कुल राशि केवल एक सप्ताह में 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक बढ़ गई है।

बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार, जो बिडेन प्रशासन की शुरुआत के बाद से अतिरिक्त फंडिंग यूक्रेन को कुल अमेरिकी समर्थन यूएसडी 2 बिलियन तक पहुंचाती है।

"जब से रूसी आक्रमण शुरू हुआ, कम से कम 30 देशों ने यूक्रेन को (24 फरवरी को) सुरक्षा सहायता की पेशकश की है। राज्य विभाग ने 2022 में 14 से अधिक देशों से रक्षात्मक हथियारों की तीसरे पक्ष की आपूर्ति को अधिकृत किया, एक संख्या जिसका विस्तार होने की उम्मीद है जैसा कि यूक्रेन के सहयोगी और सहयोगी अपना समर्थन बढ़ाते हैं।" राष्ट्रपति बिडेन ने कहा कि नवीनतम मदद "अपने आप यूक्रेन को अद्वितीय समर्थन देगी" क्योंकि "(रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर) पुतिन यूक्रेन पर भयानक क्षति और पीड़ा को खत्म कर रहे हैं, अपार्टमेंट इमारतों, मातृत्व कक्षों और अस्पतालों पर हमला कर रहे हैं।"

बिडेन ने कहा, "अमेरिकी लोग पुतिन के अनैतिक, नागरिक आबादी पर अनैतिक हमलों का सामना करने के लिए यूक्रेन के लोगों के हमारे समर्थन में दृढ़ रहेंगे," यह स्वीकार करते हुए कि "यह एक लंबा और कठिन युद्ध हो सकता है।"

पाक पीएम इमरान खान को विपक्षी राजनीतिक दलों की बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने बाढ़ प्रभावित समुदायों के लिए और फंडिंग की घोषणा की

मेक्सिको में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -