कुत्ते और कुतिया की शादी में आये 500 बाराती, चढ़ाये सोने-चांदी के गहने
कुत्ते और कुतिया की शादी में आये 500 बाराती, चढ़ाये सोने-चांदी के गहने
Share:

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक अनोखी शादी हो रही है और इस समय यह शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। जी दरअसल हमीरपुर के भरुआ सुमेरपुर में बीते रविवार को यह शादी दो संतों के कुत्ता-कुतिया की थी। बताया जा रहा है संत अपने पालतू पशुओं का विवाह कराकर एक दूसरे के समधी बन गए है। बारात की सारी रस्में हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई। वहीं यहाँ बारात धूमधाम से निकाली गई, द्वारचार, भांवरे, कलेवा की रस्में भी निभाई गईं। आप सभी को बता दें कि सौंखर और सिमनौड़ी गांव के बीहड़ों में मनासर बाबा शिव मंदिर है और इस मंदिर के महंत स्वामी द्वारका दास महाराज हैं।

जी हाँ और उन्होंने ही अपने पालतू कुत्ते कल्लू का विवाह मौदहा क्षेत्र के परछछ गांव के बजरंगबली मंदिर के महंत स्वामी अर्जुन दास महाराज की पालतू कुतिया भूरी के संग तय किया। उसके बाद शादी 5 जून की तय हुई। वहीं तय तिथि के अनुसार द्वारका दास महाराज और अर्जुन दास महाराराज ने अपने शिष्यों, शुभचिंतकों को कार्ड भेजकर विवाह समारोह में शामिल होने का आग्रह किया। यहाँ बारात की निकासी मनासर बाबा शिव मंदिर से गाजे-बाजे के साथ हुई। बताया जा रहा है बारात ने सौंखर गांव की गलियों में भ्रमण किया। इसके बाद बारात मौदहा क्षेत्र के परछछ गांव के लिए रवाना हुई।

यहां पर बजरंगबली मंदिर के महंत स्वामी अर्जुन दास महाराज ने बारात की भव्य अगवानी की और स्वागत सत्कार के बाद द्वारचार, चढ़ावा, भांवरों, कलेवा की रस्म पूरी कराकर बारात को धूमधाम के साथ सम्मान विदा किया। आपको बता दें कि कुत्ता-कुतिया को नए कपड़े और सोने-चांदी के जेवरों से सजाया-संवारा गया। यहाँ बरातियों के लिए कई तरह के व्यंजन तैयार कराए गए थे और यह अनोखी शादी पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई थी। यहाँ बारात में दोनों पक्षों की तरफ से करीब 500 लोग शरीक हुए। इस मामले में मिली जानकारी के तहत कुत्ता-कुतिया के विवाह से पूर्व दोनों पक्षों ने सभी रस्मों को निभाया। बीते सप्ताह तिलक की रस्म पूरी हो गई, जिसमें बकायदा 11 हजार रुपया कैश चढ़ाया गया था।

MP: महिला ने एक साथ दिया 3 लड़कियों को जन्म, रखा अनोखा नाम

चलती ट्रेन के आगे पटरी पर भागने लगे बच्चे, रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल

डॉक्टर के OPD चार्ज की अनोखी पर्ची वायरल, जिसने भी देखा कहा 'बेस्ट'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -