कहीं बीबी, बाप तो कहीं साली, ऐसे है भारत के इन रेलवे स्टेशन के नाम
कहीं बीबी, बाप तो कहीं साली, ऐसे है भारत के इन रेलवे स्टेशन के नाम
Share:

आज तक लोगों के विचित्र और अजीबोगरीब नामों से तो आपका पाला बहुत पड़ा होगा, लेकिन जरा सोचिए कि अगर आप ट्रेन से कहीं जाए और ऐसा ही कोई विचित्र रेलवे स्टेशन आपको नजर आ जाए तो? आपको जानकर यह हैरानी होगी कि भारत में ऐसे कई अनोखे रेलवे स्टेशन हैं, जिनका नाम पढ़कर ही आप सकते में आ जाए या आपको बेहद हंसी भी आ सकते है. तो आइए जानते है ऐसे ही कुछ इंटरेस्टिंग रेलवे स्टेशन के नाम...

-भारत के राजस्थान में उत्तर-पश्चिम रेलवे के बीकानेर डिवीजन में एक स्टेशन आता है, जिसका नाम रखा है बाप. लेकिन बता दें कि इसका कोड बीएएफ यानी बाफ है और इस स्टेशन पर एक ही प्लेटफॉर्म है और सिर्फ दो ट्रेनें ही यहां आती है. हालांकि महाराष्ट्र में बेलापुर रेलवे स्टेशन का स्टेशन कोड भी बाप ही है और दो प्लेटफॉर्म वाले इस स्टेशन पर हर रोज 48 ट्रेनें हाल्ट किया करती हैं. 

-आपको बता दें कि दक्षिण-मध्य रेलवे में विजयवाड़ा डिवीजन में बीबीनगर नाम का एक रेलवे स्टेशन भी मौजूद है और यह स्टेशन तेलंगाना में बसा है. 

-साथ ही बता दें कि राजस्थान के पाली में स्थित इस स्टेशन का नाम रानी है और यहां अरावली एक्सप्रेस, हरिद्वार मेल, उत्तरांचल एक्सप्रेस, आश्रम एक्सप्रेस, अहमदाबाद-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस की ट्रेनें रूका करती है. 

-अब बात करें उत्तर-पश्चिम रेलवे के ही अजमेर डिवीजन (पाली) में स्थित गुडि़या रेलवे की तो यहां पर तो फ़िलहाल कोई प्लेटफॉर्म ही नहीं है. 

 

Google Doodle : प्रेगनेंट लेडीज के लिए भगवान थी Lucy

कंपनी ने मॉडल को पहनाएं इतने टाइट कपड़े कि उड़ गया मज़ाक...

Video : ऑक्टोपस खाने चली थी महिला, लेकिन....

खेल-खेल में बच्चे ने किया ऐसा काम, पिता ने कहा- वो मुझे इस्तेमाल करता हैं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -