VIDEO: जानिए इंसानो की तरह हँसने वाले इस पेड़ के बारे में...

जैसा कि हम सब जानते है कि गुदगुदी करने पर कोई भी इंसान हंसने लगता है लेकिन क्या आप जानते है कि दुनिया में कुछ ऐसे पेड़ भी जिन्हे छूने पर वो भी इंसानो के जैसे हँसते है. लेकिन जिस पेड़ की हम बात कर रहे है तो यह वाकई में अजीब है क्योंकि इसके अंदर इंसानो के जैसे हंसने की प्रवर्ति है. वैज्ञानिको के अनुसार, इस प्रकार के हंसने वाले पेड़ की प्रजाति दुनिया में बहुत कम बची हुयी है. तो आइये जानते है इस हंसने वाले पेड़ के बारे में.

उत्तराखंड के कालाढूंगी के जंगल में एक अजीब किस्म की प्रजाति का पेड़ पाया जाता है, जो इंसानो की तरह हँसता है. अगर आप इस अनोखे पेड़ तने को धीरे धीरे अपनी उंगलियों से सहलाते है तो यह पेड़ जोर जोर से हंसने लगता है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि  जब आप अपनी उंगलियों को इस पेड़ के तने से रगड़ते है तो पेड़ की टहनिया आपस में टकराने लगती है जिससे इंसान के हंसने जैसी आवाजे आने लगती है इस पेड़ पर दिसंबर से जनवरी तक फल आते हैं. इस पेड़ की लम्बाई लगभग 65 फीट है. 

इस पेड़ की हैरान कर देनी वाली बात यह है कि इस आकृति बिल्कुल इंसान के जैसी है. इस पेड़ के इंसानो के जैसे हाथ, पैर और सिर है. इस पेड़ की आकृति इतनी भयानक है कि इस पेड़ कि तुलना हॉलीवुड फिल्म लॉर्ड ऑफ रिंग में दिखाए गए पेड़ो से की जाती है. दरअसल इस मूवी में ये पेड़ इंसान की तरह चल सकते है, बोल सकते है तथा लड़ भी सकते है. इस पेड़ को आकर इतना बड़ा और भयानक है कि अगर कोई इसे रात में देख ले तो निश्चित तौर पर डर जायेगा.

VIDEO: इस मंदिर के प्रसाद में दिया जाता है बर्गर और सैंडविच

चीन में इस खास वजह से पैदा किये जाते हैं 600 करोड़ कॉकरोच

भारत के लोगो की वो आदते जो कभी छुड़ाई नहीं जा सकती

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -