भारत के लोगो की वो आदते जो कभी छुड़ाई नहीं जा सकती
भारत के लोगो की वो आदते जो कभी छुड़ाई नहीं जा सकती
Share:

भारत के लोग हर मामले में जुगाड़ निकाल लेते है ओर उनमे कई तरह की खूबियां भी पाई जाती है जो आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं. जी अक्सर ही हम सभी ने देखा है कि इंडियन हर चीज़ को संभालकर रखते है ओर उसे आखिरी हद तक इस्तेमाल करते है ओर जहाँ उनका बस नहीं चलता वहां उनका दिमाग चलता है ओर वो जुगाड़ से काम बना लेते है. भारत के लोगों में अजीब-अजीब तरह की आदतें भी पाई जाती है ओर कई बार तो वो आदतें ऐसी होती है कि मजा ही आ जाए. आइए आज बात करते है भारतीयों के बारे में.

कोलगेट - भारत के अधिकतर घरों में कोलगेट पाया जाता है ओर उसे लोग तब तक उपयोग में लेते है जब तक उसकी आखिरी हद ना आ जाए ओर कुछ लोग तो ऐसे भी है जो उसके खत्म हो जाने के बात उसे चाकू से काटकर उसमे ब्रश से पोछकर मंजन कर लेते है.

क्रिकेट - कई बच्चे इंडिया में ऐसे होते है जिन्हे क्रिकेट खेलते वक्त स्टेम्प नहीं मिलते तो वो सभी घर में राखी झाड़ू या ईंटों से स्टेम्प बना लेते है ओर उसके बाद धमाकेदार मैच खेलते हैं.

कपडे - भारत में सबसे ज्यादा समय तक अगर कुछ उपयोग में लिया जाता है तो वह है कपडे. लोगों के कपडे यहाँ फटते ही नहीं है बाह जनरेशन के अनुसार ट्रांसफर किए जाते है. जैसे अगर बड़ी दीदी को छोटा हो गया तो उससे छोटी बहन पहनेगी ओर उसको छोटा हो गया तो उससे छोटी बहन.

पंचायत - भारत की महिलाओं से सबसे प्रमुख गुण. भारत में महिलाओं के पास पंचायत करने का गुण जन्मजात होता है ओर इसके बिना वो जिन्दा भी नहीं रह सकती.

पब्लिक में नाक साफ़ करना - भारत में आज भी कई लोग ऐसे मिल ही जाएंगे जिनकी ऊँगली पुरे समय नाक में रहती है और वह यह भी नहीं देखते है कि पब्लिक में है या फिर मीटिंग में.

खुजली मिटाने के लिए प्राइवेट पार्ट् में डाल दिया मोबाइल का केबल तार

यहाँ किसी के फ़ोन से छेड़छाड़ करने पर हो जाती है जेल

इस गाँव में कोई नहीं करता धूम्रपान,वजह चौकाने वाली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -