Turn off for: Hindi
VIDEO: इस मंदिर के प्रसाद में दिया जाता है बर्गर और सैंडविच
Share:

वैसे तो हम सभी लोग कभी-न-कभी मंदिर गए होंगे या कुछ लोग रोजाना मंदिर में दर्शन करने के लिए जाते है, अक्सर हम मंदिर का प्रसाद ग्रहण करते है, अधिकतर इस प्रसाद के रूप में हमें कोई मीठी खाने की चीज जैसे लड्डू, मिठाई, हलवा या कोई चीज मिलती है लेकिन क्या आपने सुना किसी ऐसे मंदिर के बारे में जहाँ प्रसाद के रूप में आपको बर्गर, सैंडविच, सलाद या फ़ास्ट फ़ूड दिया जाता है.

 अब आपको बताते हैं कि आखिर इस मंदिर में क्यों ऐसा प्रसाद दिया जाता है:

चेन्नई के इस मंदिर की स्थापना करने वाले के. श्रीधर ने कहा कि प्रसाद के रूप में किसी भी चीज को इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे श्रद्धा भाव से और पवित्रता के साथ बनाया गया हो. उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी तरह की कोई बुराई नहीं है. यहां काफी संख्या में टूरिस्ट आते हैं और मंदिर का यह प्रसाद ग्रहण करते हैं साथ उन्हें या प्रसाद पसंद भी आता है.

मंदिर में प्रसाद के रूप में दिए जाने वाले ये सभी खाद्य पदार्थों fssai से प्रमाणित भी हैं. वहीं इन सभी चीजों के पैकेट के ऊपर एक्सपायरी डेट भी लिखी होती है.इसके साथ-साथ मंदिर के भीतर एक वेंडिंग मशीन भी लगाई गई है. मंदिर में आने वाले श्रद्धालु मशीन में टोकन डालते हैं और डिब्बे में बंद प्रसाद बाहर आ जाता है.वहीं मदिंर में ‘बर्थडे केक देने की भी शुरुआत हुई है. इसके अनुसार, जिस भक्त का जन्मदिन है उसे यह खास बर्थडे केक प्रसाद के रूप में दिया जाता है.

चीन में इस खास वजह से पैदा किये जाते हैं 600 करोड़ कॉकरोच

भारत के लोगो की वो आदते जो कभी छुड़ाई नहीं जा सकती

खुजली मिटाने के लिए प्राइवेट पार्ट् में डाल दिया मोबाइल का केबल तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -