खुशखबरी: कोरोना वायरस मुक्त हुआ भारत ! सरकार जल्द कर सकती है ऐलान
खुशखबरी: कोरोना वायरस मुक्त हुआ भारत ! सरकार जल्द कर सकती है ऐलान
Share:

नई दिल्ली: इस खुशखबरी की प्रतीक्षा लगभग तमाम भारतीय कर रहे होंगे. देश में अब एक भी कोरोना वायरस का मामला शेष नहीं है. गुरुवार शाम को केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित अंतिम युवक भी ठीक हो गया है. केरल स्वास्थ्य विभाग ने उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है. अब उम्मीद जताई जा रही है कि किसी भी वक़्त केंद्र सरकार देश को कोरोना मुक्त घोषित कर सकती है.

गुरुवार शाम को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि केरल में बचे अंतिम कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. एनआईवी (NIV) पुणे ने बताया है कि व्यक्ति के सैंपल में कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं मिला है. इसके बाद की इस व्यक्ति को घर पहुंचा दिया गया है. सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए एहतियातन 2000 से अधिक लोगों को अलग अलग स्वास्थ्य केंद्रों में निगरानी के लिए रखा गया है.

हालांकि अभी तक किसी भी व्यक्ति में पॉजिटीव वायरस नहीं पाए गए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्र सरकार इन सभी मुसाफिरों को अस्पताल से छुट्टी देने के बाद ही कोरोना वायरस मुक्त होने का ऐलान करेगी. चीन के आधिकारिक बयान के अनुसार, अभी तक चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण तक़रीबन 2,144 लोगों की मौत हो चुकी है. 

मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बड़ा ऐलान, कहा-जल्द आप देश में एक किराया नीति...

श्रीनगर : पूर्व वित्तमंत्री अल्ताफ बुखारी नए संगठन का जल्द कर सकते ऐलान

IRCTC Tour Package: इस पैकेज के जरिये मिलेगा उत्तराखंड के पहाड़ों में घूमने का मौका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -